27.8 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

राष्ट्रपति चुनाव | हम जीत रहे हैं: जो बिडेन, हम जीत चुके हैं: ट्रम्प

विश्वराष्ट्रपति चुनाव | हम जीत रहे हैं: जो बिडेन, हम जीत चुके हैं: ट्रम्प

डेमोक्रेट्स ने हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में बहुमत हासिल किया, जिसमें बिडेन को 238 और डोनाल्ड ट्रम्प को 213 इलेक्टोरल वोट मिले।

वाशिंगटन: डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने अमेरिकी लोगों से कहा कि वह जीत की ओर बढ़ रहे हैं। इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी जीत की घोषणा की है।

राष्ट्रपति चुनाव के अंतिम परिणाम सामने आने से पहले, बिडेन ने कहा है कि उनके समर्थकों को यह विश्वास होना चाहिए कि वे जीत के रास्ते पर हैं। दूसरी ओर, डोनाल्ड ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में एक भाषण में कहा है कि उन्होंने अपने दम पर चुनाव जीत चुके है और उन्होंने शानदार जीत हासिल की है।

जो बिडेन ने कहा है कि चुनाव कौन जीतेगा यह मेरा या ट्रम्प का फैसला नहीं बल्कि लोगों का फैसला होगा। वैसे, कुछ राज्यों के परिणाम उनके पक्ष में उम्मीद से बेहतर रहे। इसीलिए डेमोक्रेट्स के लिए हर किसी ने अभियान चलाया और कड़ी मेहनत की वह उन सबका अभारी है।

अमेरिकी नेटवर्क के अनुसार, डेमोक्रेट्स ने हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में बहुमत हासिल किया, जिसमें बिडेन को 238 और डोनाल्ड ट्रम्प को 213 इलेक्टोरल वोट मिले। हालांकि रिपब्लिकन ट्रम्प 19 राज्यों में अग्रणी है, लेकिन बिडेन 16 राज्यों में अग्रणी है। 16 राज्यों के राष्ट्रपति परिणाम आने बाकी हैं।

जबकि न्यू हैम्पशायर में जो बिडेन जीते, अलबामा में सीनेट सीट रिपब्लिकन के साथ बनी रही। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी स्थिति पर उच्चतम न्यायालय में जाने का संकेत दिया, कुछ चुनावों को रोक दिए जाने को धोखाधड़ी बताया।

उन्होंने कहा कि वह स्पष्ट रूप से जीत रहे थे कि अचानक सब कुछ रोक दिया गया , परिणाम आना रूक गया है। उन्होंने आगे कहा कि यह अमेरिकी लोगों के साथ धोखा और विश्वासघात है और सभी मतदान रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles