29.1 C
Delhi
Friday, April 26, 2024

जैतपुर से लेकर करावल नगर तक की 100 अनधिकृत काॅलोनियां ओ-जोन से बाहर?

इंडियाजैतपुर से लेकर करावल नगर तक की 100 अनधिकृत काॅलोनियां ओ-जोन से बाहर?

जैतपुर से लेकर करावल नगर तक की 100 अनधिकृत काॅलोनियों को ओ-जोन से बाहर निकालने की मांग की गई है। विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने हरदीप सिंह पुरी और डीडीए उपाध्यक्ष अनुराग जैन से की मुलाकात

दिल्ली: विधानसभा में विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) उपाध्यक्ष अनुराग जैन से बुधवार को अलग-अलग मुलाकात करके जैतपुर से लेकर करावल नगर तक की 100 अनधिकृत काॅलोनियों को ओ-जोन से बाहर निकालने की मांग की।

श्री बिधूड़ी ने कहा कि ओ-जोन से बाहर आने से इन काॅलोनियों के निवासियों को भी इनकी संपत्तियों का मालिकाना हक मिल सकेगा और यह बस्तियां नियमित की जा सकेगीं।

नेता विपक्ष ने करावल नगर से पार्टी विधायक मोहन सिंह बिष्ट के साथ केंद्रीय आवास ए्ंव शहरी मामलों के मंत्री के समक्ष दिल्ली की करीब 100 काॅलोनियों को ओ-जोन से बाहर निकालने का मुद्दा उठाया।

श्री पुरी ने तत्काल ही डीडीए उपाध्यक्ष को इस मामले में जल्दी से जल्दी आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इससे पहले बिधूड़ी ने इसी मुद्दे पर श्री जैन से भेंट कर आग्रह किया कि इन काॅलोनियों को ओ-जोन से बाहर निकाला जाए।

श्री बिधूड़ी ने बताया कि डीडीए उपाध्यक्ष ने उन्हें आश्वत किया कि उपरोक्त कालोनियों को ओ-जोन से बाहर निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
इसे पूरा होने में हालांकि कुछ माह लगेगा।

इस अवसर पर श्री बिधूड़ी ने डीडीए उपाध्यक्ष से अपने बदरपुर विधानसभा क्षेत्र की एनटीपीसी आली ड्रेन तथा सौरभ विहार, अर्पण विहार तथा जैतपुर पार्ट-1 के बीच मौजूद डीडीए की जमीन पार्क, डिस्पेंसरी तथा प्राइमरी स्कूल आदि के निर्माण के लिए उपलब्ध कराने का आग्रह भी किया।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles