27.8 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ हिंसा की घटनाओं के बाद भारत बांग्लादेश के संपर्क में

इंडियाअल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ हिंसा की घटनाओं के बाद भारत बांग्लादेश के संपर्क में

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान पूर्वी बांग्लादेश में कोमिला के मुरादनगर में अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ हिंसा की घटना की खबरें

नई दिल्ली: भारत के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को कहा है कि ढाका में भारतीय उच्चायोग बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ हिंसा की घटनाओं को लेकर बांग्लादेश के अधिकारियों के संपर्क में हैं। भारतीय अधिकारियों ने कहा है कि सामाजिक और सांप्रदायिक तनाव को बढ़ावा देने के ऐसे प्रयासों को ‘बहुत गंभीरता से’ लिया जा रहा है।

विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा है कि भारत सरकार को सूचित किया गया है कि बांग्लादेश में कानून प्रवर्तन अधिकारी हिंसा के प्रकोप की जांच कर रहे हैं और वे किसी भी अप्रिय गड़बड़ी को रोकने के लिए सतर्क रहेंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि ‘हमें पूर्वी बांग्लादेश में कोमिला के मुरादनगर उपजिला में अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ हिंसा की घटना की रिपोर्ट मिली है। बांग्लादेश में हमारे उच्चायोग और पोस्ट बांग्लादेश सरकार में स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं। उन्होंने इस घटना और अन्य सभी घटनाओं को सामाजिक और सांप्रदायिक तनाव को बहुत गंभीरता से लेने की बात काही है।

प्रवक्ता ने कहा कि भारत को सूचित किया गया है कि कानून प्रवर्तन अधिकारी हिंसा के प्रकोप की जांच कर रहे हैं और वे किसी भी अप्रिय गड़बड़ी को रोकने के लिए सतर्क रहना जारी रखेंगे।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के विरोध में दो नवंबर को कोमिला जिले में अल्पसंख्यक समुदाय के कई घरों में कट्टरपंथी इस्लामिस्ट्स ने लूटपाट की और आग लगा दी। रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ पूजा स्थलों को भी तोड़ भोड़ क्या गया था।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles