29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

किसानों का विरोध | पंजाब में रेल सेवाओं को बंद होने से आम लोगों की परेशानी

इंडियाकिसानों का विरोध | पंजाब में रेल सेवाओं को बंद होने से आम लोगों की परेशानी

उत्तर रेलवे ने पंजाब से गुजरने और किसानों के विरोध के कारण राज्य से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनों के मार्ग को स्थायी या आंशिक रूप से रद्द या बदल दिया है।

फरीदकोट: पंजाब में किसानों की यूनियनों के नए कृषि कानूनों के विरोध-प्रदर्शन के सिलसिले में पिछले अक्टूबर से जारी विरोध के कारण आम लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं।

रेलवे और उद्योगों को भारी नुकसान हो रहा है क्योंकि रेल सेवाओं की व्यवस्था नहीं होने के कारण राज्य की व्यावसायिक गतिविधियाँ भी बुरी तरह प्रभावित हैं। उत्तर रेलवे ने पंजाब से गुजरने और किसानों के विरोध के कारण राज्य से होकर गुजरने वाली सभी ट्रेनों के मार्ग को स्थायी या आंशिक रूप से रद्द या बदल दिया है।

रेलवे सूत्रों के अनुसार, दिल्ली-भटिंडा एक्सप्रेस-भटिंडा-दिल्ली एक्सप्रेस 20 से 21 नवंबर तक और नई दिल्ली-कटरा एक्सप्रेस 12 से 19 नवंबर और कटरा-नई दिल्ली एक्सप्रेस 13 से 20 नवंबर, अमृतसर-स्पेशल 12 से अजमेर एक्सप्रेस। अमृतसर एक्सप्रेस स्पेशल 19 नवंबर और अगले 18 नवंबर तक रद्द कर दी गई है।

वहीं 12 नवंबर को भी कई मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें बंद कर दी गईं। श्री गंगा नगर दिल्ली एक्सप्रेस ट्रेन भट्टंडा और दिल्ली के रास्ते। 12 नवंबर को श्री गंगानगर एक्सप्रेस, 13 नवंबर को अमृतसर – डबरोगढ़ एक्सप्रेस और 12 नवंबर को चंडीगढ़। पाटली पुत्र एक्सप्रेस, रेशी कैश – बदनाम एक्सप्रेस स्पेशल बटना 12, 09806 आदमपुर – कोटा एक्सप्रेस के माध्यम से। स्पेशल ट्रेन 12 और कटरा। अंबेडकर नगर एक्सप्रेस की स्पेशल ट्रेन 13 नवंबर को रद्द रहेगी।

फिरोजपुर धनबाद एक्सप्रेस 12 नवंबर से अंबाला और अंबाला फिरोजपुर से शुरू होगी। अंबाला के बीच आंशिक रूप से रद्द कर दिया जाएगा। अमृतसर नांदेड़ सचखंड एक्सप्रेस 12 नवंबर को नई दिल्ली से रवाना होगी और नई दिल्ली-अमृतसर-नई दिल्ली और अमृतसर के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी।

बांद्रा टर्मिनस एक्सप्रेस 12 नवंबर को अंबाला से और आंशिक रूप से अंबाला-अमृतसर-अंबाला के बीच आंशिक रूप से रद्द रहेगी। आज भी कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं रेलवे के सूत्रों ने बताया कि इन सभी ट्रेनों के अलावा कई ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया गया है।

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles