31.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024

बोरिस जॉनसन के बड़े सहयोगी कमिंग्स ने इस्तीफा दे दिया

यूरोपबोरिस जॉनसन के बड़े सहयोगी कमिंग्स ने इस्तीफा दे दिया

कमिंग्स को प्रधानमंत्री जॉनसन ने आरोपों के बीच छोड़ने का आदेश दिया है कि वह उनके और उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स के खिलाफ बयान दे रहे थे, जबकि टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि कमिंग्स ने “जल्दी जाने का फैसला किया था”।

लंदन: डोमिनिक कमिंग्स, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के सबसे शक्तिशाली सहयोगी और यूनाइटेड किंगडम के यूरोपीय संघ छोड़ने के लिए 2016 के अभियान के पीछे विभाजनकारी आंकड़ा, डाउनट्रीट स्ट्रीट के अंदर एक शक्ति संघर्ष के बाद तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है।

कमिंग्स, जिन्हें वर्ष के अंत तक अपने पद पर बने रहने की उम्मीद थी, बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार को प्रधान मंत्री कार्यालय से 10 डाउनिंग स्ट्रीट से निकलते हुए देखे गए।

कमिंग के संबंध में विरोधाभासी रिपोर्ट सामने आई है। द गार्जियन एंड फाइनेंशियल टाइम्स अखबारों ने कहा है कि कमिंग्स को प्रधानमंत्री जॉनसन ने आरोपों के बीच छोड़ने का आदेश दिया है कि वह उनके और उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स के खिलाफ बयान दे रहे थे, जबकि टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि कमिंग्स ने “जल्दी जाने का फैसला किया था”।

जॉनसन की रूढ़िवादी सरकार को एक कड़वी शक्ति के संघर्ष में उलझ गए हैं, जब ​​कि सरकार कोरोनोवायरस महामारी की दूसरी लहर को समाहित करने के लिए संघर्ष कर रही है और अंतिम समय में Brexit व्यापार समझौते को सुरक्षित करने का भी प्रयास कर रही है।

अपने अचानक जाने से पहले, कमिंग्स ने जनवरी में की गई टिप्पणियों को दोहराया कि वह ब्रिटेन के यूरोपीय संघ की सदस्यता के निश्चित अंत के साथ मेल खाते हुए, एक साल के भीतर खुद को “बड़े पैमाने पर निरर्थक” बना देगा।

जुलाई 2019 में सत्ता संभालने के समय कमिंग्स को जॉनसन ने अपना मुख्य सलाहकार नियुक्त किया था।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles