25.6 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

राजकोट में कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग में 5 की मौत, 28 झुलसे

इंडियाराजकोट में कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग में 5 की मौत, 28 झुलसे

गुजरात के राजकोट के कोविड-19 अस्पताल में भीषण आग लग गई। कुल 33 मरीजों को अस्पताल में भर्ती कर्या गया था। आईसीयू में भर्ती 11 मरीजों में से 5 की मौत हो गई, जबकि अन्य 6 सहित 28 झुलस गए।

राजकोट: गुजरात में राजकोट शहर के मालवीय नगर क्षेत्र में गुरुवार मध्यरात्रि को एक कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग में 5 लोगों की मौत हो गयी तथा अन्य 28 झुलस गये ।

थाना प्रभारी के. एन. भुकान ने बताया कि आनंद बंगला चौक के निकट स्थित तीन मंजिला उदय शिवानंद कोविड सेंटर नामके अस्पताल की पहली मंजिल पर अचानक आग लग गयी।अस्पताल में कुल 33 मरीज भर्ती थे। हादसे में आईसीयू में भर्ती 11 मरीजों में से पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि अन्य आईसीयू के छह मरीजों सहित 28 लोग झुलस गए।

झुलसे लोगों को अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मृतकों की पहचान संजय अ. राठोड़ (57), रामसिंहभाई (65), नितिनभाई, केशुभाई ला. अकबरी (50) और रशिकलाल शां. अग्रावत (69) के रूप में हुयी है।

अग्निशमन विभाग के कर्मी ने बताया कि आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की छह गाड़ियों के साथ दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए। दमकल कर्मियों ने करीब छह घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आज सुबह आग पर काबू पा लिया। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

डॉ हर्ष वर्धन ने ट्वीट करके मरने वालों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि “राजकोट, गुजरात के एक अस्पताल में लगी भीषण आग से कई मरीज़ों की असामयिक मौत बेहद दुखद है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को शांति व शोकाकुल परिजनों को धैर्य प्रदान करें। मैं इस हादसे में घायल मरीज़ों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।”

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles