29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द चलेगी सामान्य ट्रेनें: पंत

इंडियारेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, जल्द चलेगी सामान्य ट्रेनें: पंत

चरणबद्ध तरीके से रेलगाड़ियों का परिचालन रेलवे बोर्ड के निर्देश पर ‘जीरो-बेस्ड टाइम टेबल (Zero-based Timetable)’ के लागू होने के बाद ही संभव हो पाएगा।

फर्रुखाबाद: पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जत नगर डिवीजन के रेलवे प्रबंधक, आशुतोष पंत ने शुक्रवार को कहा कि रेलवे बोर्ड के निर्देश पर ‘जीरो-बेस्ड टाइम टेबल (Zero-based Timetable) ’के लागू होने के बाद ही सामान्य ट्रेनों को धीरे-धीरे चलाया जाएगा।

श्री पंत ने कहा कि संभाग के कास गंज- फर्रुखाबाद रेल मार्ग के विभिन्न स्टेशनों और ट्रैक लाइन का निरीक्षण किया। इसके बाद फर्रुखाबाद जंक्शन स्टेशन पर, श्री पंत ने मीडिया प्रतिनिधियों से बात करते हुए कहा कि रेलवे बोर्ड ने जिन ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है, उनमें से जितनी भी ट्रेनें अलग-अलग चल रही हैं, वह
धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो रही हैं। जिसमें निजी विभाग के ट्रेनें अगल से चल रही है।

डिवीजन रेल प्रबंधक ने कहा कि हमेशा की तरह लोकल ट्रेनों के बंद होने के कारण ट्रेन यात्रियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सभी ट्रेनें अचानक नहीं चल सकती हैं।

रेलवे बोर्ड के निर्देश पर ‘ज़ेरोवे वर्किंग टाइमटेबल’ की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही ट्रेनों को चरणबद्ध तरीके से शुरू करना संभव होगा। सभी को इस समय सारिणी का इंतजार कर रही है।

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles