29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

तेलंगाना में कोरोना वायरस (Covid-19) के नऐ रूप ने किया प्रवेश

इंडियातेलंगाना में कोरोना वायरस (Covid-19) के नऐ रूप ने किया प्रवेश

जो व्यक्ति ने कोरोना के इस नए रूप का शिकार हुआ है वह दिसंबर के दूसरे सप्ताह में ब्रिटेन से वारंगल पहुंचा था, 24 दिसंबर को उसकी जांच की गई।

हैदराबाद: तेलंगाना में एक नया कोरोना वायरस प्रवेश कर गया है। सीसीएमबी वैज्ञानिकों ने वारंगल के एक व्यक्ति की पहचान की है जो यूके में शुरू हुए कोरोना वायरस के एक नए रूप से संक्रमित है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने भी इस मामले की पुष्टि की है और केंद्र सरकार के ओर से इसकी घोषणा की जाएगी। सूत्रों के अनुसार, जिस व्यक्ति ने कोरोना के एक नए रूप के से शिकार हुआ है, वह दिसंबर के दूसरे सप्ताह में ब्रिटेन से वारंगल पहुंचा था और 24 दिसंबर को उसकी जांच की गई।

कोरोना पॉजिटिव होने के कारण भ्रूण के नमूने सीसीएमबी को भेजे गए थे क्योंकि कोरोना सकारात्मक था। सीसीएमबी वैज्ञानिकों ने खुलासा किया कि यह व्यक्ति ब्रिटेन में तेजी से फैलने वाले कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ है।

यह पता चला है कि इस व्यक्ति के नमूने को पुणे में वायरोलॉजी लैब भेजा गये थे। उसकी मां भी कोरोना से संक्रमित है, लेकिन यह वायरस का एक सामान्य रूप है। सीसीएमबी के अनुसार, तेलंगाना का एक व्यक्ति और तेलंगाना का एक व्यक्ति कोरोना के नए रूप से प्रभावित हुआ है।

पीड़ितों के करीबी रिश्तेदार भी कोरेंटाइन में

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार उन पीड़ितों को संबंधित सरकारों द्वारा स्थापित स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों में अलग-थलग कर दिया गया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है। उनके करीबी रिश्तेदारों को भी कोरेंटाइन में रखा गया है। साथ ही यात्रा करने वालों की पहचान करने का भी प्रयास किया जा रहा है।

मंत्रालय ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और राज्यों को निगरानी बढ़ाने, महामारी को रोकथाम करने, निरीक्षण करने और आईएनएसएसीओजी प्रयोगशाला में नमूने भेजने के लिए नियमित सलाह दी गई थी।

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles