29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

ट्रम्प की अपने समर्थकों से जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान हिंसा न करने की अपील

उत्तरी अमेरिकाट्रम्प की अपने समर्थकों से जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान हिंसा न करने की अपील

अमेरिका की खुफिया एजेंसी ने श्री जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान हिंसा की चेतावनी जारी की है, जिसके बाद इस क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ गई है।

वॉशिंगटन: अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को अपने समर्थकों से अपील की है कि वह राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने वाले जो बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान हिंसा नहीं करने की अपील की है।

व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान में कहा गया “श्री ट्रम्प ने अपने समर्थकों से हिंसा या किसी भी प्रकार की हिंसा नहीं करने की अपील की है। इससे पहले दिन में श्री ट्रम्प ने सोमवार को श्री बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर वाशिंगटन डीसी में आपातकाल स्थिति की घोषणा की थी।

उल्लेखनीय है कि अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई ने श्री बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान हिंसा की चेतावनी जारी की थी, जिसके बाद क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान एहतियात के तौर पर हजारों पुलिस कर्मियों को भी तैनात किया जाएगा।

उन्होंने कहा “प्रदर्शनकारियों की चिंताओं को देखते हुए, मैं आग्रह करता हूं कि कोई भी हिंसा का इस्तेमाल न करे या कानून को न तोड़े।” यह वह नहीं है जिसके लिए मैं खड़ा हूं, और न ही यह वह चीज है जिसके लिए अमेरिका खड़ा है। मैं सभी अमेरिकियों से तनाव कम करने और शांति बनाए रखने में मदद करने का अपील करता हूं।”

उधर बीडेन ने भी ट्वीट कर कहा है कि “आज, द्विदलीय मतदान में, सदन ने राष्ट्रपति ट्रम्प को जवाबदेह ठहराने के लिए मतदान किया। अब, सीनेट के लिए प्रक्रिया जारी है- और मुझे उम्मीद है कि वे इस देश के अन्य जरूरी व्यवसाय पर काम करते हुए महाभियोग पर अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों से निपटेंगे।”

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles