27.8 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

डॉ हर्षवर्धन एम्स के डॉक्टरों के साथ टीकाकरण अभियान के शुभारंभ के गवाह बने

इंडियाडॉ हर्षवर्धन एम्स के डॉक्टरों के साथ टीकाकरण अभियान के शुभारंभ के गवाह बने

कोरोना टीकाकरण अभियान की वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये शुभारंभ किया। मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण अभियान के लिए पूरी तैयारी की गयी है।

नयी दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के शुभारंभ में शामिल होने एम्स,नयी दिल्ली पहुंचे। इस अवसर पर एम्स के डॉक्टर एवं टीका लगवाने वाले लाभार्थी भी उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना टीकाकरण अभियान की वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये शुभारंभ किया। श्री मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण अभियान के लिए पूरी तैयारी की गयी है। उन्होंने लोगों से अपील की कि टीका लगते ही असावधानी न बरतें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान है। दुनिया में 100 से अधिक देश ऐसे हैं, जहां की आबादी तीन करोड़ से भी कम है और भारत में पहले ही चरण में इतनी बड़ी आबादी को टीका लगाया जाना है।

इसके बाद अन्य 27 करोड़ लोगों को टीका लगाया जायेगा और दुनिया के मात्र तीन देश ही ऐसे हैं , जहां आबादी 30 करोड़ से अधिक है। ये तीन देश भारत, चीन और अमेरिका हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय वैज्ञानिकों की पूरी दुनिया में विश्वनीयता है। भारत ने अपने ट्रैक रिकॉर्ड से यह भरोसा हासिल किया है।

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles