27.8 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

किसान रैली: मुकरबा चौक पर टकराव, पुलिस ने आंसू गैस छोड़े और लाठियां चलायी

इंडियाकिसान रैली: मुकरबा चौक पर टकराव, पुलिस ने आंसू गैस छोड़े और लाठियां चलायी

किसानों ने सिंघु बॉर्डर में पुलिस द्वारा तय समय से पहले कथित तौर पर जबरन बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की और मुकरबा चौक पर किसान कथित तौर पर बैरीकेडिंग तोड़कर कुछ किसान आउटर रिंग रोड की तरफ कूच कर गए

नयी दिल्ली: कृषि कानून के खिलाफ पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसानों की मुकरबा चौक पर पुलिस के साथ झड़प हुई और हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठी चार्ज किया। इसके साथ अक्षरधाम के पास भी किसानों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस ने आंसू गैस की गोले छोड़े।

किसानों ने सिंघु बॉर्डर में पुलिस द्वारा तय समय से पहले कथित तौर पर जबरन बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की। पुलिस ने मुकरबा चौक पर भारी बंदोबस्त किया था ताकि किसानों को दूसरे रास्ते पर मोड़ा जा सके।

मुकरबा चौक पर किसान कथित तौर पर बैरीकेडिंग तोड़कर कुछ किसान आउटर रिंग रोड की तरफ कूच कर गए हैं। इससे पहले संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया।

सिंघू बॉर्डर से किसानों की ट्रैक्टर रैली यहां पहुंची थी। पुलिस ने किसानों को आउटर रिंग रोड की तरफ बढ़ने से रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठियां चलाई लेकिन किसान पुलिस बंदोबस्त को तोड़ते हुए आगे बढ़ गए। इस दौरान कुछ पुलिसकर्मी और कुछ किसान घायल हुए हैं।

बात दें कि पुलिस अधिकारियों और किसानों के बीच कई चक्र की बातचीत के बाद ट्रैक्टर रैली को अनुमति दी गई थी। इसके लिए समय और मार्ग भी तय किया गया था लेकिन किसान दोनों का उल्लंघन करते हुए आगे बढ़े जिसके कारण कुछ जगहों पर टकराव हुआ।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles