Sunday, May 28, 2023
Homeइंडियाटिकैत का अक्टूबर तक किसान आंदोलन करने का एलान

टिकैत का अक्टूबर तक किसान आंदोलन करने का एलान

कृषि सुधार कानून और फसलों को न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी मान्यता देने के विरोध प्रदर्शन के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने शनिवार को अक्टूबर तक किसान आंदोलन चलाने की घोषणा की है।

नयी दिल्ली: किसान नेता राकेश टिकैत ने शनिवार को अक्टूबर तक किसान आंदोलन चलाने की घोषणा की । टिकैत ने गाजीपुर सीमा पर संवाददाताओं से कहा कि कृषि सुधार कानूनों और फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी मान्यता देने की मांग को लेकर दो अक्टूबर तक आंदोलन चलेगा ।

उन्होंने कहा कि किसानों के पास समय की कमी नहीं है वे खेती के साथ साथ दिल्ली की सीमा पर आंदोलन जारी रखेंगे।
उन्होंने कहा कि वे दिल्ली की एक एक कील काट कर वापस जायेंगे।

भविष्य में आंदोलन का स्वरूप क्या होगा इस पर उन्होंने साफ साफ कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि सरकार को व्यापारियों कि चिंता है किसानों को नहीं।

श्री टिकैत ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी मान्यता देने और तीन कृषि सुधार कानूनों को वापस लेने के बाद ही आंदोलन समाप्त होगा। उन्होंने कहा कि किसानों और उनकी जो भी समस्याएं हैं उन पर सभी पक्षों की समिति बनाने की जरूरत है ।

इस बीच किसान संगठन ने आज के चक्का जाम हड़ताल को सफल बताया है। बंद का अपील 12 बजे से 3 बजे तक किया गया था। इस दौरान एक्सप्रेस वे पर वाहनों को लंबी कतारें लग गई लेकिन एम्बुलेंस को आने जाने दिया गया।

कुछ स्थानों पर लोगों को खाने पीने का भी प्रबंध किया गया था।
इस आंदोलन में दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को शामिल नहीं किया गया था।

चक्का जाम आंदोलन के कारण राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए थे और कई मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया था। पंजाब और हरियाणा में अनेक स्थानों पर बंद का व्यापक असर देखा गया। दिल्ली की सीमाओं पर किसान संगठन पिछले 70 दिन से अधिक से आंदोलन कर रहे हैं।

Stay Connected

1,913FansLike
502FollowersFollow
433FollowersFollow
RELATED ARTICLES

Stay Connected

1,913FansLike
502FollowersFollow
433FollowersFollow

Most Popular

Recent Comments

Would you like to receive notifications on latest updates? No Yes