29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

म्यांमार में सैन्य तख्तापलट के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन

एशियाम्यांमार में सैन्य तख्तापलट के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन

म्यांमार में वर्तमान सैन्य तख्तापलट के खिलाफ हजारों प्रदर्शनकारियों ने नारे लगाते हुए कहा “हम सैन्य तानाशाही नहीं चाहते हैं, हम लोकतंत्र चाहते हैं।”

नाय पाइ ताव: म्यांमार में वर्तमान सैन्य तख्तापलट और देश के प्रमुख नेता आंग सान सू की की तत्काल रिहाई के खिलाफ देश भर में हजारों लोगों ने रविवार को देशव्यापी जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।

हजारों प्रदर्शनकारियों ने कहा कि “हम सैन्य तानाशाही नहीं चाहते हैं, हम लोकतंत्र चाहते हैं।” हालांकि, तख्तापलट में शामिल सैन्य अधिकारियों ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है।

इससे पहले, म्यांमार के सैन्य शासकों ने शनिवार को देश में तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनों में हजारों लोगों के भाग लेने के बाद इंटरनेट सेवा बंद कर दी थी, जिसे रविवार को बहाल कर दिया गया। सेना ने लोगों को तख्तापलट का विरोध करने से रोकने के लिए ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर प्रतिबंध लगाने के तुरंत बाद इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर शुक्रवार को प्रतिबंध लगा दिया गया था। कई उपयोगकर्ताओं ने वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क (वीपीएन) का उपयोग करते हुए सोशल मीडिया पर प्रतिबंधों की अनदेखी की है, लेकिन सामान्य तौर पर प्रतिबंध का असर दिख रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, यांगून शहर में भीड़ “लंबे समय तक जीवित रहने वाली सैन्य तानाशाही” और “लंबे समय तक जीवित लोकतंत्र” का जाप करती रही। हालांकि, प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है और शहर की सभी प्रमुख मार्गो को बंद कर दिया गया है।

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles