27.8 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

राज्यसभा में राष्ट्रीय राजधानी विधेयक पर विपक्ष का जोरदार हंगामा, कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

इंडियाराज्यसभा में राष्ट्रीय राजधानी विधेयक पर विपक्ष का जोरदार हंगामा, कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित

 

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने सरकार और दिल्ली में उप-राज्यपाल के अधिकारों को लेकर राष्ट्रीय राजधानी संशोधन विधेयक को लेकर लेकर आज राज्यसभा में जोरदार हंगामा किया, जिसके कारण सदन की कार्यवाही चार बार स्थगित कर दी गई और इसके बाद में 6:10 मिनट पर दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी संशोधन विधेयक को लेकर आज कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों ने राज्यसभा में जोरदार हंगामा किया जिसके कारण चार बार के स्थगन के बाद सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने दिल्ली में सरकार और उप राज्यपाल के अधिकारों से संबंधित राष्ट्रीय राजधानी संशोधन विधेयक को लेकर आज राज्यसभा में जोरदार हंगामा किया जिसके चलते सदन की कार्यवाही चार बार स्थगित की गयी और बाद में छह बजकर दस मिनट पर दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने जैसे ही यह विधेयक सदन में पेश किया कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने इसका कड़ा विरोध किया।

सदन में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि इसमें दिल्ली सरकार के अधिकारों पर कुठाराघात किया गया है।

दिल्ली में सत्तारूढ आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने भी विधेयक का कड़ा विरोध करते हुए सदन में शोर शराबा किया।

उप सभापति हरिवंश ने सदस्यों से शांत रहने की अपील की लेकिन इसका असर न होते देख उन्होंने कार्यवाही 15 मिनट के लिए पांच बजकर 24 मिनट तक स्थगित कर दी गई।

इसके बाद कार्यवाही पन्द्रह- पन्द्रह मिनट के लिए तीन बार स्थगित की गयी और फिर दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles