31.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024

जिप्सी पलटने से आग लगने पर तीन सैनिकों की मौत, पांच घायल

इंडियाजिप्सी पलटने से आग लगने पर तीन सैनिकों की मौत, पांच घायल

राजस्थान में छतरगढ़ मार्ग जिप्सी में अनियंत्रित होकर पलटते हुए सड़क किनारे झाड़ियों एवं पेड़ों में जाने एवं उसमें आग लग जाने से पांच जवान घायल हो गए और जबकि तीन जवानों की मौत हो गई।

श्रीगंगानगर: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में राजियासर थाना क्षेत्र में छतरगढ़ मार्ग पर सेना की एक जिप्सी पलट जाने एवं उसमें आग लग जाने से तीन जवानों की मौत हो गई जबकि पांच जवान घायल हो गए।

थाना प्रभारी विक्रम तिवारी ने बताया घायल जवानों को सूरतगढ़ के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि राजियासर थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात करीब डेढ़ बजे राजियासर छतरगढ़ मार्ग पर इंदिरा गांधी नहर की बुर्जी संख्या 330 के पास यह हादसा हुआ।

सेना की 47 आर्मड रेजीमेंट (बठिंडा, पंजाब) के आठ जवान जिप्सी में जा रहे थे। अचानक जिप्सी अनियंत्रित होकर पलटते हुए सड़क किनारे झाड़ियों एवं पेड़ों में जा गिरी। इसके बाद जिप्सी में आग लग गई। जवानों को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान आसपास के लोग जिप्सी पलटने की आवाज सुनकर और आग की लपटें उठती देख कर भाग कर आए। ग्रामीणों ने मशक्कत कर पांच जवानों को बाहर निकाला लेकिन तीन को नहीं निकाला जा सका। इन की मौके पर ही जल जाने से मौत हो गई। मृतकों की पहचान सूबेदार ए मैमेजर, हेड कांस्टेबल देव कुमार और हवलदार एसके शुक्ला के रूप में हुई है।

घायलों में एसके प्रजापति (35) ,अंकित बाजपाई (34) , उमेश यादव(27),अशोक ओझा (28) बबलू (27) शामिल हैं। आपातकाल सेवा 108 की एंबुलेंस से घायलों को सूरतगढ़ के सरकारी अस्पताल भिजवाया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने भीषण आग लगे देख कर सूरतगढ़ में दमकल सेवा को फोन किया।

सेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं और मामले जांच कर रहे हैं।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles