29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

पश्चिम बंगाल और असम में तेजी से मतदान

इंडियापश्चिम बंगाल और असम में तेजी से मतदान

पश्चिम बंगाल के 30 और असम के 47 विधानसभा क्षेत्रों में पहले चरण का मतदान शुरू।

नयी दिल्ली: पश्चिम बंगाल के 30 और असम के 47 विधानसभा क्षेत्रों में शनिवार सुबह कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पहले चरण का मतदान शुरू हो गया। पश्चिम बंगाल के 30 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 191 उम्मीदवार अपनी चुनावी किस्मत अमजा रहे हैं। राज्य में 73 लाख से अधिक मतदाता 10288 मतदान केन्द्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

इस राज्य के जंगलमहल क्षेत्र में पहले चरण को मतदान हो रहा है। यहां 730 कंपनी सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। मतदान के दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

असम के 47 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के चुनावी किस्मत का फैसला भी आज ही होगा। मतदान को लेकर के लोगों में भारी उत्साह देखा गया है और सुबह से लोग मतदान केन्द्रों पर एकत्रित होने लेगे।

पूर्व की तुलना में इस बार बड़ी संख्या में मतदान केन्द्र बनाये गए हैं जिसके कारण बहुत कम स्थानों पर मतदाताओं की लम्बी लम्बी कतारें देखने को मिलेंगी।

इन दोनों राज्यों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जोरदार चुनाव प्रचार अभियान चलाया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खुद तृणमूल कांग्रेस का चुनाव प्रचार अभियान संभाले रखा।

असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल भी चुनाव प्रचार अभियान में डटे रहे।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles