31.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024

समस्तीपुर में आग से झुलसकर तीन लोगों की मौत

इंडियासमस्तीपुर में आग से झुलसकर तीन लोगों की मौत

समस्तीपुर में घर मे खाना बनाने के दौरान रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई और आसपास के 20 घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान हादसे मे तीन लोगों की मौत हो गयी।

समस्तीपुर: बिहार में समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में आग से झुलसकर एक ही परिवार की दो महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गयी।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि जिले के रामभद्रपुर गांव के छक्कन टोली में शुक्रवार की रात एक घर मे खाना बनाने के दौरान रसोई गैस सिलेंडर में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और आसपास के 20 घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया।

इस दौरान छक्कन टोला निवासी सोने लाल राय के घर मे सो रही उनकी पत्नी 65 वर्षीय किसुन देवी, बहु संगीता देवी (26) और पोती गंगा कुमारी( 08) की जलकर मौत हो गई।

सूत्रों ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर अग्निशमन दल ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।इस अग्निकांड मे लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई है। इधर समस्तीपुर के अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि प्रभावित परिवारों की सूची तैयार की जा रही है और आज ही सरकारी सहायता दी जायेगी।

अनुमंडल पदाधिकारी रविंद्र कुमार दिवाकर ने बताया कि मृतकों के परिजन को आपदा विभाग से मिलने वाली चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि प्रदान की जायेगी।

इस बीच बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष सह स्थानीय जनता दल यूनाईटेड (जदयू) विधायक महेश्वर हजारी ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि प्रभावित परिवारों को हर संभव सरकारी सहायता उपलब्ध कराई जायेगी।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles