29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

आतंकवादियों व फरार अपराधियों के खिलाफ मिलकर काम करेंगे भारत और श्रीलंका

इंडियाआतंकवादियों व फरार अपराधियों के खिलाफ मिलकर काम करेंगे भारत और श्रीलंका

भारत और श्रीलंका दोनों देश वैश्विक आतंकवादी संगठनों और फरार अपराधियों समेत आतंकवादी संस्थाओं, जहां भी वे मौजूद और सक्रिय हैं, के खिलाफ संयुक्त रूप से काम करने के लिए सहमत हुए।

नयी दिल्ली: भारत और श्रीलंका ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठनों और भगोड़े अपराधियों के खिलाफ मिलकर काम करने पर सहमति व्यक्त की है।

दोनों देशों के पुलिस प्रमुखों के बीच गुरुवार को वर्चुअल माध्यम से हुए प्रतिनिधिमंडल स्तर के संवाद में यह सहमति बनी।

सकारात्मक और आपसी विश्वास के माहौल में संपन्न हुए इस कार्यक्रम में भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व ख़ुफ़िया ब्यूरो के निदेशक ने किया, जबकि श्रीलंकाई प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व पुलिस महानिरीक्षक सीडी विक्रमरत्ने ने किया।

दोनों देशों के बीच संकीर्ण समुद्री मार्ग के रास्ते नशीली दवाओं की तस्करी करने वालों और अन्य संगठित अपराधियों के खिलाफ एक दूसरे की कार्रवाई की सराहना करते हुए, दोनों पक्षों ने वास्तविक समय पर खुफिया जानकारी और फीडबैक साझा करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

दोनों पक्ष वैश्विक आतंकवादी संगठनों और फरार अपराधियों समेत आतंकवादी संस्थाओं, जहां भी वे मौजूद और सक्रिय हैं, के खिलाफ संयुक्त रूप से काम करने के लिए सहमत हुए।

वार्ता के दौरान मौजूदा सहयोग तंत्र को मजबूत करने का निर्णय लिया गया तथा उभरती हुई सुरक्षा चुनौतियों को समय पर और प्रभावी रूप से निपटने के लिए नोडल पॉइंट भी निर्धारित किए गए।

पुलिस प्रमुखों की संवाद संस्था को दोनों पक्षों की अन्य सुरक्षा एजेंसियों के सदस्यों द्वारा सहायता प्रदान की जाती है।

यह संस्था दोनों देशों के पुलिस बलों के बीच मौजूदा सहयोग को और बढ़ाएगी।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles