29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

राफेल में 21 हज़ार करोड़ की लूट का खुलासा

इंडियाराफेल में 21 हज़ार करोड़ की लूट का खुलासा

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक बयान में कहा कि राफेल में पैसे का आदान-प्रदान हुआ है और सरकारी खजाने को 21 हजार 75 करोड़ रुपए का चूना लगाया गया है। इस भ्रष्टाचार को देशद्रोह करार दिया है।

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने कहा है कि राफेल लड़ाकू विमान सौदे में घोटाले की परते उठा रहे फ्रांस के मीडिया की ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सौदे में 21 हज़ार 75 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भुगतान किया गया है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि राफेल में पैसे का आदान-प्रदान हुआ है और सरकारी खजाने को 21 हजार 75 करोड़ रुपए का चूना लगाया गया है।

उन्होंने कहा कि फ्रांस के मीडिया में हुए खुलासे में कहा गया है कि राफेल के लिए 2016 में 21 हज़ार 75 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भुगतान हुआ है।

यह राशि आज के हिसाब से 39 हज़ार करोड़ रुपये से अधिक है। उनका कहना था कि यह बहुत बड़ी अतिरिक्त रकम का भुगतान हुआ है कोई छोटा-मोटा घोटाला नहीं है।

प्रवक्ता ने कहा कि इस घोटाले में यह ताजा साक्ष्य एक फ्रेंच वेबसाइट के न्यूज पॉर्टल के हवाले से सामने आया है। इस वेब साइट का कहना है कि राफेल खरीद में बहुत भ्रष्टाचार हुआ है।

उन्हीने इस भ्रष्टाचार को देशद्रोह करार दिया और कहा कि इस सौदे में देश के हितों से खिलवाड़ हुआ है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles