30.1 C
Delhi
Saturday, September 30, 2023

शाह का एक बार फिर से एनआरसी के कार्यान्वयन पर संकेत

इंडियाशाह का एक बार फिर से एनआरसी के कार्यान्वयन पर संकेत

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपनी प्रतिबद्धता दोहराई कि पश्चिम बंगाल के लिए एक नई सुबह 2 मई से शुरू होगी और सोनार बंगला का निर्माण होगा। श्री अमित शाह ने एक बार फिर एनआरसी के कार्यान्वयन के संकेत देते हुए कहा कि देश से घुसपैठियों को बाहर निकालने के लिए एनआरसी को भी लागू किया जा सकता है।

कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि घुसपैठियों ने युवाओं की नौकरियां छीन ली हैं और गरीबों का अनाज चोरी कर लिया है।

श्री शाह ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “यदि बंगाल में घुसपैठ की स्थिति बनी रहती है, तो मेरा विश्वास कीजिए, यह न केवल बंगाल बल्कि पूरे देश के लिए खतरा पैदा करेगा।”

उन्होंने कहा कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बनते ही नमशूद्र और ऐसे सभी समुदायों को सीएए के तहत नागरिकता दे दी जाएगी। उन्होंने कहा, “दीदी मटुआ, नमशूद्र को नागरिकता देने की अनिच्छुक हैं क्योंकि उनका वोट बैंक ऐसा नहीं चाहता लेकिन भाजपा उन्हें नागरिकता प्रदान करेगी।”

भाजपा नेता ने कहा कि जो लोग 70 साल से यहां रह रहे हैं, वे अपने ही देश में एक शरणार्थी का जीवन जी रहे हैं, भाजपा उन्हें नागरिकता देगी। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में नागरिकता पाने वाले शरणार्थियों के लिए 100 करोड़ रुपये का कोष बनाया जाएगा।

श्री शाह ने राहुल गांधी को ‘पर्यटक राजनीतिज्ञ’ करार देते हुए कहा कि भाजपा का डीएनए ‘विकास, राष्ट्रवाद और आत्मनिर्भर भारत’ है। उन्होंने कहा, “राहुल बाबा ने भाजपा के डीएनए के बारे में पूछा है। मैं उन्हें सूचित करना चाहता हूं – डी – डेवलपमेंट, एन -नेशनलिज्म, ए – आत्मनिर्भर भारत, यही भाजपा का डीएनए है।”

गृह मंत्री ने कहा, “मैं आज आप सभी को बंगाल के नव वर्ष की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं। हमने नए साल में प्रवेश किया है और दो मई को दीदी के प्रस्थान के साथ ही सोनार बंगाल के नए युग में प्रवेश करने वाला है।”

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles

× Join Whatsapp Group