31.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024

अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगी इंडियन ऑयल

इंडियाअस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति करेगी इंडियन ऑयल

देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने बताया कि कोविड-19 महामारी के दौरान ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए उसने 150 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति बिना मुनाफे के दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के अस्पतालों को करने का फैसला किया है।

नयी दिल्ली: कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू कर दी है।

देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी ने आज बताया कि उसने 150 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति बिना मुनाफे के दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के अस्पतालों को करने का फैसला किया है। इसकी पहली खेप दिल्ली के महा दुर्गा चैरिटेबल ट्रस्ट अस्पताल को की जा चुकी है।

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के मरीजों की बढ़ती संख्या के साथ उनके लिए मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की आपूर्ति चुनौती बन गई है। दिल्ली समेत कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी के कारण दिक्कत आ रही है।

इंडियन ऑयल ने अपनी ‘पानीपत रिफायनरी एंड पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स’ में मोनोएथिलीन ग्लाइकोल यूनिट में इस्तेमाल होने वाले अत्यंत शुद्ध ऑक्सीजन से मेडिकल ग्रेड तरल ऑक्सीजन बनाना शुरू कर दिया है।

इंडियन ऑयल के अध्यक्ष एसएम वैद्या ने कहा कि कंपनी इस संकट की घड़ी में देश को हर संभव मदद देने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा, “महामारी के काल में हमारा मुख्य फोकस आवश्यक ईंधनों की चौबीसों घंटे-सातों दिन आपूर्ति सुनिश्चित करना रहा है। हमने पीपीई किट के लिए कच्चे माल का उत्पादन भी बढ़ाया है और अब हम जीवन रक्षक मेडिकल ऑक्सीजन की अस्पतालों को आपूर्ति कर रहे हैं।”

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles