25.6 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

नासिक में ऑक्सीजन टैंकर में रिसाव के कारण आपूर्ति बाधित होने से 22 कोरोना मरीजों की मौत

इंडियानासिक में ऑक्सीजन टैंकर में रिसाव के कारण आपूर्ति बाधित होने से 22 कोरोना मरीजों की मौत

 

आज सुबह लगभग 11 बजे मरीजों को आॅक्सीजन की आपूर्ति करने वाले टैंकर में रिसाव के कारण मरीजों के लिए आॅक्सीजन की आपूर्ति लगभग आधे घंटे ठप हो गई , जिसके कारण 22 मरीजों की मौत हो गई। मृतकों में 11 महिलाएं एवं 11 पुरूष शामिल हैं।

नासिक: महाराष्ट्र के नासिक में डॉक्टर जाकिर हुसैन अस्पताल के बाहर ऑक्सीजन टैंकर में रिसाव होने के कारण आपूर्ति में आयी बाधा के कारण अस्पताल में भर्ती 22 मरीजों की मृत्यु हो गई ।

नासिक नगर निगम का डॉक्टर जाकिर हुसेन अस्पताल द्वारका इलाके में स्थित है और आज पूर्वाह्न करीब 11 बजे मरीजों को आक्सीजन की आपूर्ति करने वाले टैंकर में रिसाव के कारण लगभग आधा घंटा तक आक्सीजन की आपूर्ति ठप हो गई थी जिसके कारण 22 मरीजों की मौत हो गयी। मृतकों में 11 महिलाएं और 11 पुरूष हैं।

अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित 150 मरीज ऑक्सीजन पर थे। ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाले ठेकेदार के टैंकर में आक्सीजन भरी जा रही थी लेकिन टैंकर में रिसाव हो गया। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि टैंकर में ऑक्सीजन भरने के कुछ देर बाद सॉकेट टूट गया जिससे गैस रिसाव शुरू हो गया।

इस घटना के तुरंत बाद नासिक नगर निगम आयुक्त कैलास जाधव, महापौर सतीश कुलकर्णी, जिलाधिकारी सूरज मंधारे, पुलिस आयुक्त दीपक पांडे, नगर निगम के पदाधिकारी और नगरसेवक घटनास्थल पर पहुंच गये।

नासिक के महापौर सतीश कुलकर्णी ने कहा कि ऑक्सीजन रिसाव की पूरी जांच की जाएगी और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्रत्येक मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी।

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles