31.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024

कोरोना टीके के दाम पर मनमानी को लेकर सोनिया ने लिखा मोदी को पत्र

अर्थव्यवस्थाकोरोना टीके के दाम पर मनमानी को लेकर सोनिया ने लिखा मोदी को पत्र

कोरोना टीके के दाम में विविधता को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर कहा कि महामारी के बीच टीके के दाम में मनमानी अनुचित है।

नयी दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कोरोना टीके के दाम में विविधता को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज पत्र लिख कर कहा कि महामारी के बीच टीके के दाम में मनमानी अनुचित है और श्री मोदी को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।

कांग्रेस संसदीय दल की नेता ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में इस बात पर चिंता जाहिर की कि कोरोना टीकाकरण को लेकर सरकार की नीतियों के कारण टीका निर्माता कंपनी इसके दाम को लेकर मनमानी पर उतर आई है।

उन्होंने कहा टीका निर्माता कंपनी सिरम इंस्टीट्यूट ने आज ही टीके की जो कीमत घोषित की है उसके अनुसार केंद्र सरकार को यह टीका 150 रुपए में, राज्य सरकारों को 400 रुपए में और निजी अस्पतालों को 600 रुपए में बेचा जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश में जब कोरोना की दूसरी लहर चरम पर है तो सरकार को इस तरह की मनमानी नहीं होने देनी चाहिए और 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को उनकी आर्थिक स्थिति या अन्य स्तर का आकलन किए बिना समान रूप से सभी के टीकाकरण की व्यवस्था करनी चाहिए।

श्रीमती गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस तरह की मनमानी पर रोक लगाने के लिए आगे आकर हस्तक्षेप करना चाहिए ताकि देश के सभी लोगों को समान मूल्य पर कोरोने का टीका उपलब्ध हो सके।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles