29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

आईपीएल 14, बेंगलुरु और चेन्नई के बीच नंबर एक के लिए होगी जबरदस्त भिड़ंत

इंडियाआईपीएल 14, बेंगलुरु और चेन्नई के बीच नंबर एक के लिए होगी जबरदस्त भिड़ंत

आईपीएल 14 की दो टीमों (आरसीबी) और (सीएसके) के बीच नंबर एक के लिए जबरदस्त भिड़ंत होगी। आरसीबी का मौजूदा नेट रन रेट +1.009 है, जबकि सीएसके का +1.142 है।

मुंबई: आईपीएल 14 की अब तक की सफल और टॉप दो टीमों राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच यहां रविवार को जबरदस्त भिड़ंत होगी।

फिलहाल आरसीबी आठ अंकों के साथ पहले और सीएसके छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

यह मुकाबला जीतने से सीएसके के अंक तो आरसीबी के बराबर ही रहेंगे, लेकिन नेट रन रेट बेहतर होने की वजह से वह आरसीबी से ऊपर आ जाएगी। आरसीबी का मौजूदा नेट रन रेट +1.009 है, जबकि सीएसके का +1.142 है।

दोनों टीमों के लिए अच्छी बात यह है कि वे लगातार अपने पिछले मुकाबले जीत कर आ रही हैं। जहां आरसीबी ने लगातार चार मुकाबले जीते हैं तो वहीं सीएसके ने लगातार तीन मैचों में जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के खिलाड़ी भी जबरदस्त फॉर्म में हैं।

आरसीबी की ओर नजर डालें तो शीर्ष और मध्य क्रम की बल्लेबाजी से लेकर उसकी गेंदबाजी अब तक शानदार रही है। टॉप ऑर्डर में विराट कोहली और देवदत्त पडिकल और मध्य क्रम में ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिलिवियर्स का बल्ला खूब बोल रहा है।

वहीं हर्षल पटेल और मोहम्मद सिराज गेंदबाजी के मोर्च में टीम को विकेट दिला रहे हैं, हालांकि स्पिन विभाग इस मामले में थाेड़ा सुस्त दिख रहा है। स्पिन विभाग की कमान संभाल रहे युजवेंद्र चहल चार मैचों में ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाए हैं।

उधर सीएसके के खेमे में भी लगभग सभी खिलाड़ी जबरदस्त फॉर्म में हैं। टॉप ऑर्डर में रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस और मोईन अली जैसे बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ पिछले मैच में रुतुराज ने जिस तरह से बल्लेबाजी की थी उससे सीएसके का टॉप ऑर्डर अब और मजबूत लग रहा है। वहीं गेंद के साथ दीपक चाहर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

उनकी गेंदबाजी में वो धाक नजर आई है जिसके लिए वो जाने जाते हैं। पिछले चार मैचों में उन्होंने टीम के लिए पावरप्ले में न केवल किफायती गेंदबाजी की है, बल्कि शुरुआती विकेट भी दिलाए हैं जो टीम की जीत के लिए महत्वपूर्ण रहा है।

दोनों टीमों का क्षेत्ररक्षण विभाग भी शानदार है। जहां आरसीबी में विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और डेनियल क्रिश्चियन जैसे फील्डर हैं तो वहीं सीएसके के पास विश्व के सबसे बेहतरीन फील्डर रवींद्र जडेजा, सुरेश रैना, मोईन अली और ड्वेन ब्रावो जैसे फील्डर मौजूद हैं।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि अच्छी फील्डिंग जीत और हार में फर्क पैदा कर सकती है। कई बार टीमें क्षेत्ररक्षण में बचाए गए रनों की वजह से ही मैच हार या जीत जाती हैं।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles