31.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024

मध्यप्रदेश के वनरक्षक की हत्या के मामले में सभी आरोपी गिरफ्तार

इंडियामध्यप्रदेश के वनरक्षक की हत्या के मामले में सभी आरोपी गिरफ्तार

मध्यप्रदेश पुलिस ने गोवंश के अवैध परिवहन को लेकर वनरक्षक की पीट-पीटकर हत्या करने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है

बड़वानी: मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के निवाली थाना क्षेत्र में गोवंश के अवैध परिवहन को लेकर वनरक्षक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बड़वानी के पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने आज बताया कि वनरक्षक की हत्या के मामले में कल शाहरुख मंसूरी, अरबाज मंसूरी, शंकर घटिया, शंकर के 2 पुत्र दिनेश और ताराचंद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इस मामले में शंकर की पत्नी सीताबाई को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि सुलगांव बीट के प्रभारी सखाराम मंडलोई द्वारा अवैध रूप से बैलों को पैदल ले जाने के एवज में राशि की मांग की जाती थी।

इसके चलते नाराज होकर सभी ने उसे लाठी से और पीट-पीटकर मार दिया।

हालांकि मृतक सखाराम के द्वारा अवैध वसूली किये जाने की शिकायत पहले कभी भी पुलिस को प्राप्त नहीं हुई है।

राजपुर के एसडीओपी पदम सिंह बघेल ने बताया कि पूछताछ में यह बात सामने आई है कि पहले भी यह वनरक्षक इन गोवंश तस्करों से कथित तौर पर राशि ले चुका है।

उन्होंने बताया कि शाहरुख और अरबाज आरोपियों को पैदल बैल ले जाने के एवज में 500 प्रति बैल देते थे।

उस दिन वनरक्षक के द्वारा रोके जाने पर शेष आरोपियों ने शाहरुख और अरबाज को फोन लगा कर मौके पर बुला लिया था और उनके आने के बाद अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए वन रक्षक की हत्या कर दी थी।

उल्लेखनीय है कि 22 अप्रैल को बड़वानी से करीब 50 किमी दूर ग्राम सिदडी में गौवंश तस्करों ने वनरक्षक सखाराम की हत्या कर दी थी।

यह गौवंश को महाराष्ट्र के कत्लखानों में ले जाये जा रहे थे ।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles