31.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024

गोपनीयता की शपथ का उल्लंघन पर अपने पद से इस्तीफा दें कैप्टन: मनोरंजन कालिया

इंडियागोपनीयता की शपथ का उल्लंघन पर अपने पद से इस्तीफा दें कैप्टन: मनोरंजन कालिया

मनोरंजन कालिया ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ को कैबिनेट मीटिंग में बिठाकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने संविधान के तहत दिलाई जाने वाली मुख्यमंत्री के पद एवं गोपनीयता की शपथ का उल्लंघन किया है।

जालंधर: पंजाब के पूर्व मंत्री एवं पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोरंजन कालिया ने मंगलवार को कहा है कि पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ को कैबिनेट मीटिंग में बिठाकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने संविधान के तहत दिलाई जाने वाली मुख्यमंत्री के पद एवं गोपनीयता की शपथ का उल्लंघन किया है।

श्री कालिया ने कहा कि कैबिनेट मीटिंग में केवल कैबिनेट मंत्री ही बैठ सकते हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह को इसके लिए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आमतौर पर सरकार के प्रवक्ता या मंत्री प्रेस को मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए निर्णयों की जानकारी देते हैं लेकिन श्री जाखड़ ने कैबिनेट बैठक के फैसलों के बारे में प्रेस को जानकारी देकर अपनी पद की गरिमा को कम किया है।

इसलिए श्री जाखड़ को भी अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

श्री कालिया ने कहा कि विशेष जांच दल (एसआईटी) या किसी अन्य जांच अधिकारी द्वारा जांच न केवल निष्पक्ष होनी चाहिए, बल्कि निष्पक्ष प्रतीत भी होनी चाहिए।

श्री जाखड़ द्वारा एसआईटी की जांच पर राजनीतिक निरीक्षण की बात कहने से एसआईटी के निर्णय को पूर्व निजोजित मानसिकता के साथ प्रभावित करने की बू आती है।

उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों में एक ईमानदार अधिकारी को जांच के निष्पक्ष निर्णय तक पहुंचने के लिए कई बाधाओं का सामना करना पड़ता है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles