14.1 C
Delhi
Tuesday, December 5, 2023

ब्लैक फंगस की बीमारी पूरे देश में, लेकिन दवा पर्याप्त नहीं : नरेश कुमार

इंडियाब्लैक फंगस की बीमारी पूरे देश में, लेकिन दवा पर्याप्त नहीं : नरेश कुमार

डा. नरेश कुमार ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन को पत्र लिख कर कहा कि दिल्ली के अलावा ब्लैक फंगस की बीमारी पूरे देश में फैल चुकी है और उसकी पर्याप्त दवा देश में नहीं है जिसे देखते हुए तत्काल विदेश से आयात करके दिल्ली और अन्य राज्यों को वितरित की जाए।

नयी दिल्ली: वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व विधायक डॉ. नरेश कुमार ने कहा है कि कोरोना महामारी के बाद देश में अब ब्लैक फंगस की नयी बीमारी लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है और यह बहुत दुखद है कि उसकी पर्याप्त दवा देश में नहीं है।

डा. कुमार ने गुरूवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन को लिखे एक पत्र में मांग करते हुए कहा कि दिल्ली के अलावा ब्लैक फ़ंगस की बीमारी पूरे देश में फैल चुकी है और उसकी पर्याप्त दवा देश में नहीं है जिसे देखते हुए तत्काल विदेश से आयात करके दिल्ली और अन्य राज्यों को वितरित की जाए।

उन्होंने कहा कि दिल्ली राज्य में वैक्सिनेशन की भारी कमी है उसकी भी पर्याप्त डोज़ (वैक्सीन) दिल्ली को दी जाए।
इन्होंने इस मौक़े पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के इस बयान की भी निंदा की जिसमें उन्होंने एक ट्वीट कर कांग्रेस पर लाशों पर राजनीति करने की बात कही थी।

श्री कुमार ने कहा कि सच्चाई तो यह है, कि केन्द्र सरकार पहले कोरोना और अब ब्लैक फ़ंगस महामारी पर अंकुश लगाने में नाकाम रही है।

कांग्रेसी नेता ने कहा कि 15 मई को एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने भी बीमारी की गंभीरता के बारे में अपने विचार व्यक्त किए थे ।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री और गृहमंत्री दोनों उत्तर प्रदेश में होने वाले चुनावों पर तो चर्चा कर रहे हैं लेकिन, ये ब्लैक फ़ंगस बीमारी जो महामारी का रूप लेते जा रही है, उस पर विचार करने या निपटने के लिए कोई रणनीति नहीं हैं।

[हैम्स लाइव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles