14.1 C
Delhi
Tuesday, December 5, 2023

ओवीसी ने भेजे सीमांचल में एंबुलेंस, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसंटेटर और मेडिकल किट

इंडियाओवीसी ने भेजे सीमांचल में एंबुलेंस, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसंटेटर और मेडिकल किट

एआईएमआईएम द्वारा किशनगंज, पूर्णिया और अररिया सदर अस्पतालों को सौंपे गए एम्बुलेंस, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसेंटेटर और विभिन्न चिकित्सा उपकरणों सहित अन्न चिकित्सा किट

किशनगंज: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आज किशनगंज और अररिया सदर अस्पतालों को कोरोना महामारी में भेजी गई मेडिकल किट, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन कंसंटेटर, ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर और दवा सौंपे। चिकित्सा सामग्री पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और अमौर विधानसभा छेत्र के विधायक अख्तरूल ईमान ने पार्टी के सभी पांच विधायकों के साथ हस्पताल को सौंपी। अख्तरूल ईमान के अलावा कोचाधामन के विधायक इजहार आसिफी, हैदराबाद के पूर्व मेयर माजिद हुसैन, बयासी के विधायक सैयद रुकनुद्दीन, बहादुरगंज के विधायक अंजार नईमी और अररिया जॉकी हाट के विधायक शाहनवाज आलम भी इस मौके पर मौजूद थे।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन द्वारा उठाए गए कदम की सभी ने सराहना की और हस्पताल अथारिटी ने आश्वासन दिया कि अस्पताल में उनकी टीम पूरी ईमानदारी के साथ मरीज के इलाज में मेडिकल किट, एंबुलनस और अन्न चिकित्सा उपकरणों का इस्तेमाल करेंगे।

गौरतलब है कि पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपने प्रतिनिधिमंडल के जरिए हैदराबाद से विधानसभा छेत्र के सभी विधायकों के जिला मुख्यालयों में वेनटिलेटर, ऑक्सिजेन कॉन्सेंटरेटर और मेडिकल किट भेजी है। इस बारे में एआईएमआईएम के अफिशल ट्विटर हैन्डल में जानकारी भी दी गई है।

कल 28 मई को यही सब चिकित्सा समान पूर्णिया के सदर हस्पताल मे भी द्या गया था जहां के सिविल सर्जन एसके वर्मा ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन द्वारा उठाए गए कदम की सराहना की और आश्वासन दिया कि अस्पताल में वह और उनकी टीम पूरी ईमानदारी के साथ मरीज के इलाज में मेडिकल किट, एंबुलनस और अन्न चिकित्सा उपकरणों का इस्तेमाल करेंगे।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरूल ईमान ने कहा कि देश में जब भी कोई समस्या आती है तो उनकी पार्टी प्राकृतिक आपदाओं में मदद के लिए हमेशा आगे आती है। उन्होंने कहा, “हमारी पार्टी के मुख्या असदुद्दीन ओवैसी ने कोरोना महामारी के दौरान सीमांचल के तीन जिलों पूर्णिया, अररिया और किशनगंज के लिए अच्छे प्रकार के वेंटिलेटरस दिया है, जिनका उपयोग बच्चों के इलाज में भी किया जा सकता है। इनमें तीन एम्बुलेंस भी शामिल हैं। वेंटिलेटर के अलावा ऑक्सीजन कॉन्सेंटरेटर, ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर और अन्य दवाएं भी दी गई हैं। उन्होंने मरीजों की सेवा पर जोर दिया और साथ ही डॉक्टरों की भी सराहना करते हुए उनकी कड़ी मेहनत की तारीफ की।

यहाँ ऑक्सिजेन की कमी है। मौजूदा समय में सरकार ने विधायकों के पैसे काट लिए हैं ऑक्सिजेन की कालाबाजारी जारी है। जो आपदा कानून है उनका खुलेआम उल्लंघन हो रहा है। और लोग परेशान हो रहे है। 5 रूपये की चीज 7 रूपये में बिक रही है, दूध 60 रूपये लीटर बिक रहा है, और सरसों का तेल हो या और खाने के सामन हो उसकी कीमते बेतहाशा बढ़ गई है। ऐसे समय में सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए जहाँ तक आम लोगों का रवैया है वह अपने टेक्स के पैसों से भरे गए सरकारी खजाने से कुछ नहीं चाहते, वे केवल यह चाहते है कि रिलीफ का कुछ माल मिल जाए।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles