29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

असम विधायक रूपज्योति कुर्मी ने विवाद पैदा किया : नागालैंड संगठन

इंडियाअसम विधायक रूपज्योति कुर्मी ने विवाद पैदा किया : नागालैंड संगठन

यूएनटीएबीए के अध्यक्ष और महासचिव ने एक प्रेस विज्ञप्ति में आरोप लगाया कि यह विवाद तब हुआ जब असम के विधायक रूपज्योति कुर्मी के नेतृत्व में एक समूह नागालैंड की सीमा से 3 कि.मी अंदर घुस आए और विकुतो गांव के आसपास के क्षेत्र में घुस गए और खेतों में काम करने से रोका।

कोहिमा: यूनाइटेड नागा ट्राइब्स एसोसिएशन ऑन बॉर्डर एरिया (यूएनटीएबीए) और नॉर्दर्न सुमी होहो (एनएसएच) ने असम और नागालैंड के बीच सीमा पर कथित झड़पों की रिपोर्ट के बीच असम की ओर से किए गए उन दावों को ‘निराधार और सच्चाई से परे’ करार दिया है, जिसमें उनकी जमीन पर नागाओं ने कब्जा कर लिया है।

यूएनटीएबीए के अध्यक्ष हुकवी टी येपुथोमी और महासचिव इम्सुमोंगबा पोंगेन ने यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में आरोप लगाया कि यह घटना तब हुई जब असम के विधायक रूपज्योति कुर्मी के नेतृत्व में एक समूह ने नागालैंड की सीमा से तीन किलोमीटर अंदर घुस आए और विकुतो गांव के आसपास के क्षेत्र में घुस गए।

उन्होंने दावा किया कि विधायक ने ग्रामीणों को खेतों में काम करने से रोका और उनकी सुपारी तथा अन्य फसलों को नष्ट कर दिया, साथ ही ग्रामीणों को धमकी और गालीगलौच भी की।

जब ग्रामीणों ने उनके इस व्यवहार पर आपत्ति जताई, तो सशस्त्र असम पुलिस के जवानों जो विधायक के साथ उनके पीएसओ के तौर पर आए थे उन्होंने जाते समय गोली चलाकर उन्हें डराया।

विधायक के साथ आए दल के जाने के बाद ग्रामीणों ने थूथन-लोडिंग गन से गोलियां चलाई।

[हैम्स लाइव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles