31.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024

राजस्थान के बीकानेर जिले में बीएसएफ ने पौने तीन अरब की हेरोइन बरामद की

इंडियाराजस्थान के बीकानेर जिले में बीएसएफ ने पौने तीन अरब की हेरोइन बरामद की

खाजूवाला सैक्टर की बंधली पोस्ट पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने तारबंदी पर के समीप सीमा पार से फेंके गए हेरोइन के 54 पैकेट बरामद किये हैं।

श्रीगंगानगर: राजस्थान के बीकानेर जिले में खाजूवाला सैक्टर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान से लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर करीब पौने तीन अरब रुपए की हेरोइन बरामद की है।

देर रात लगभग डेढ बजे खाजूवाला सैक्टर की बंधली पोस्ट पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने तारबंदी पर कुछ संदिग्ध हलचल देखी। मुस्तैद जवानों ने तारबंदी के उस पार दिखाई दे रहे संदिग्ध व्यक्तियों को ललकारा।

संदिग्ध व्यक्ति भागने लगे तो जवानों ने उन पर फायरिंग भी की लेकिन तस्कर वापस भाग जाने में कामयाब हो गए।

इस खेप को लेने आए भारतीय क्षेत्र के कोई संदिग्ध तस्कर भी पकड़ में नहीं आए लेकिन बीएसएफ को तारबंदी के समीप सीमा पार से फेंके गए हेरोइन के 54 पैकेट मिले हैं।

बल को बुधवार देर रात यह बड़ी सफलता मिली, जब भारतीय क्षेत्र में हेरोइन की एक बड़ी खेप बरामद हुई। प्रत्येक पैकेट में लगभग एक किलो हेरोइन लगती है।

इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 54 किलो इस हेरोइन की कीमत 275 करोड़ आंकी जा रही है।

राजस्थान में पाकिस्तान से लगती सीमा पर बीएसएफ द्वारा हाल के वर्षों में तस्करों की हेरोइन तसकरी को नाकाम करते हुए लगभग पौने तीन अरब की हेरोइन बरामद करने की यह सबसे बड़ी कार्यवाही मानी जा रही है।

घटना की सूचना मिलते ही बीकानेर से बीएसएफ के उपमहानिरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ और बीएसएफ की खुफिया शाखा जी-ब्रांच के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

आगे इस मामले की जांच के लिए जोधपुर से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम को बुलाया गया है।

बीएसएफ सूत्रों के अनुसार कल रात सीमावर्ती खाजूवाला इलाके में जबरदस्त आंधी तूफान का मौसम था। इसी का फायदा उठाते हुए तस्कर उन्हें नशे की इस बड़ी खेप को भारतीय सीमा तस्करों तक पहुंचाने की कोशिश की।

भारतीय क्षेत्र में इस खेप को लेने आये तस्करों को पकड़ने के लिए रात को ही आसपास की ढाणियों तथा खाजूवाला कस्बे तक सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। हेरोइन बरामदगी के इस बड़े मामले की जांच के लिए

एनसीबी के जोधपुर मुख्यालय से एक टीम रवाना हो गई ।

[हैम्स लाइव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles