27.8 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

अमेरिका-फ्रांस के बीच ‘रैंसमवेयर’ और आतंकवाद पर बातचीत

अर्थव्यवस्थाअमेरिका-फ्रांस के बीच ‘रैंसमवेयर’ और आतंकवाद पर बातचीत

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की प्रवक्ता एमिली हॉर्न ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा “आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने साझा वैश्विक नीतिगत मुद्दों पर चर्चा के लिए फ्रांसीसी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार इमैनुएल बोने के साथ वाशिंगटन में मुलाकात की और दोनों ने ‘रैंसमवेयर’ जैसी खतरनाक साइबर गतिविधि और आतंकवाद पर बातचीत की।

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाकर जेक सुलिवन ने फ्रांसीसी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार इमैनुएल बोने के साथ खतरनाक साइबर गतिविधि ‘रैंसमवेयर’ और आतंकवाद पर चर्चा की।

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की प्रवक्ता एमिली हॉर्न ने यह जानकारी दी।

उन्होंने गुरुवार को बयान जारी कर कहा, “आज, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाकर जेक सुलिवन ने साझा वैश्विक नीतिगत मुद्दों पर चर्चा के लिए फ्रांसीसी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार इमैनुएल बोने के साथ वाशिंगटन में मुलाकात की। दोनों ने ‘रैंसमवेयर’ जैसी खतरनाक साइबर गतिविधि और आतंकवाद पर चर्चा की।

बयान में कहा गया कि श्री सुलिवन और श्री बोने ने आगामी नार्थ अटलांटिक ट्रीटी संगठन ( नाटो) शिखकर सम्मेलन को लेकर भी बातचीत की।

बयान के अनुसार श्री सुलिवन और श्री बोने कोविड-19 टीकों की वेश्विक पहुंच पर समन्वय जारी रखने को लेकर भी सहमत हुये। दोनों नेताओं ने वैश्वीकरण से उत्पन्न कर चुनौतियों के समाधान के लिए बातचीत का समर्थन भी किया।

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles