29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

अमेरिका में दावानल ने सैकडों लोगों को घर छोड़कर भागने के लिए किया मजबूर

उत्तरी अमेरिकाअमेरिका में दावानल ने सैकडों लोगों को घर छोड़कर भागने के लिए किया मजबूर

अमेरिका में दावानल पूर्वी एरिजोना के जंगलों में दो स्थानों पर लगी भयानक आग ने करीब 1 लाख एकड़ इलाके को खाक कर दिया जिसके कारण सैकड़ों लोगों को घर खाली कर भागने को मजबूर होना पड़ा।

वाशिंगटन: अमेरिका में दावानल, पूर्वी एरिजोना के जंगलों में दो स्थानों पर लगी भयानक आग ने सोमवार तक करीब एक लाख एकड़ इलाके को खाक कर दिया।

अमेरिका में आग के कारण सैकड़ों लोगों को घर खाली कर भागने को मजबूर होना पड़ा।

इंसीवेब दावानल सूचना प्रणाली के अनुसार सोमवार की सुबह, पिनाल काउंटी में टेलीग्राफ फायर ने शुक्रवार दोपहर के बाद से लगभग 56,626 एकड़ (229.2 वर्ग किमी) भूमि में लगे जंगलों को नष्ट कर दिया था और 250-व्यक्तियों वाले समुदाय को घर छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया था, जो घटनास्थल से 1.6 किमी में स्थित थे। इन्हें रविवार को खाली कराया जाना था।

प्राधिकरण ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर चेतावनी दी,“यदि आप इस सलाह को अनदेखा करना चाहते हैं, तो आपको समझना चाहिए कि आपातकालीन सेवाएं आगे आपकी सहायता करने में सक्षम नहीं हो सकती हैं।”

पास में स्थित करीब 3,000 लोगों की आबादी वाले सुपीरियर शहर के निवासियों को सोमवार सुबह आग लगने के कारण ‘सेट-बी अलर्ट’ स्थिति में रखे जाने के बाद घर छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए तैयार रहने की सलाह दी गयी है।

अभी तक आग लगने की घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

[हैम्स लाइव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles