31.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024

सभी 12 कांग्रेस विधायक इस्तीफा दे, टीआरएस के टिकट पर फिर चुनाव लड़ें : कांग्रेस

इंडियासभी 12 कांग्रेस विधायक इस्तीफा दे, टीआरएस के टिकट पर फिर चुनाव लड़ें : कांग्रेस

कांग्रेस का कहना है कि दलबदल वाले कांग्रेस विधायकों को इस्तीफा दे देना चाहिए और टीआरएस के टिकट पर फिर से चुनाव लड़ने की मांग करनी चाहिए, क्योंकि वे कांग्रेस के टिकट पर राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे।

हैदराबाद: कांग्रेस ने शनिवार को मांग की कि सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हुए कांग्रेस के 12 विधायकों को अपने विधायक पदों से इस्तीफा दे देना चाहिए और फिर से चुनाव लड़ना चाहिए।

इससे पहले शनिवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले टीआरएस के पूर्व मंत्री इटाला राजेंद्र ने कहा कि टीआरएस में शामिल हुए कुछ विधायक बिना अपनी पैतृक पार्टी से इस्तीफा दिये केसीआर मंत्रिमंडल के सदस्य बन गये हैं।

तेलंगाना कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पोन्नम प्रभाकर ने एक बयान में कहा कि टीआरएस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री एटाला राजेंद्र ने औपचारिक रूप से भाजपा में शामिल होने से पहले अपने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है।

श्री प्रभाकर ने कहा कि एक राजनीतिक दल को छोड़कर दूसरी पार्टी में शामिल होने का यह नैतिक तरीका है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि यहां तक ​​कि दलबदल वाले कांग्रेस विधायकों को भी इस्तीफा दे देना चाहिए और टीआरएस के टिकट पर फिर से चुनाव लड़ने की मांग करनी चाहिए, क्योंकि वे कांग्रेस के टिकट पर राज्य विधानसभा के लिए चुने गए थे।

गौरतलब है कि जून 2019 में 12 कांग्रेस विधायक राज्य विधानसभा में सत्तारूढ़ टीआरएस विधायक दल में शामिल हो गए और इसके साथ, सदन में कांग्रेस पार्टी की ताकत 19 से घटकर छह हो गई और विधानसभा में पार्टी को विपक्षी पार्टी का दर्जा खोना पड़ा।

[हैम्स लाइव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles