27.8 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

यूएनआई के प्रधान संपादक बने अजय कौल

इंडियायूएनआई के प्रधान संपादक बने अजय कौल

यूएनआई के निर्देशक मंडल ने बहुभाषी राष्ट्रीय संवाद समिति के प्रधान संपादक के पद पर श्री अजय कौल की नियुक्ति की घोषणा की। यूएनआई निदेशक मंडल में निदेशक श्री बिनोद मंडल ने उनका परिचय यहाँ के विभिन्न विभागों से कराया।

नई दिल्ली: जाने माने पत्रकार एवं विभिन्न समाचार संस्थानों में शीर्ष पदों पर आसीन रह चुके श्री अजय कौल ने बुधवार को देश की अग्रणी संवाद समिति यूनाईटेड न्यूज ऑफ इंडिया(यूएनआई) के प्रधान संपादक का पदभार संभाल लिया।

यूएनआई के निदेशक मंडल ने इस बहुभाषी राष्ट्रीय संवाद समिति के प्रधान संपादक के पद पर श्री अजय कौल की नियुक्ति की घोषणा की। यूएनआई निदेशक मंडल में निदेशक श्री बिनोद मंडल ने उनका परिचय यहां के विभिन्न विभागों से कराया।

श्री कौल को पत्रकारिता के क्षेत्र में 27 वर्षों से अधिक का अनुभव हैं और उनका कार्यकाल अधिकांशत: विभिन्न संवाद समितियों में ही रहा है। वह प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया (पीटीआई) के संपादक, डिजीटल समाचार एजेंसी (एएनआई) के कार्यकारी संपादक और आईएएनएस के प्रबंध संपादक भी रह चुके हैं।

यूएनआई निदेशक मंडल के अध्यक्ष श्री सागर मुखोपाध्याय ने कहा कि इस पद के लिए विभिन्न प्रतिस्पर्धियों में श्री कौल का चयन इस बात को लेकर भी किया गया है कि उन्हें पत्रकारिता जगत में संपादकीय क्षेत्र से लेकर रिपोर्टिंग का काफी अनुभव है तथा घरेलू मामलों से लेकर अंतरराष्ट्रीय मामलों की कवरेज में भी उनकी बेहतर पकड़ है।
इसके अलावा वह विभिन्न संवाद समितियों के साथ भी काम कर चुके हैं और इनकी कार्यप्रणालियों काे बखूबी समझते हैं।

गौरतलब है कि देश में आजादी के बाद जिन दो संवाद समितियों की स्थापना की गई थी उनमें से यूएनआई भी एक है और इसने कई दशकों तक राष्ट्रीय तथा अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी विशिष्ट छाप छाेड़ी है।

हाल ही में यूएनआई ने वैश्विक स्तर पर अपनी जोरदार पहचान बनाने के लिए एक महत्वाकांक्षी योजना की घोषणा की थी।

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles