27.8 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

ईरान को परमाणु हथियार कभी हासिल नहीं करने देगा अमेरिका : बिडेन

उत्तरी अमेरिकाईरान को परमाणु हथियार कभी हासिल नहीं करने देगा अमेरिका : बिडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने इजरायल के राष्ट्रपति रूवेन रिवलिन के साथ अपनी बैठक से पहले कहा, “आज हम ईरान समेत विभिन्न चुनौतियों की व्यापकता पर चर्चा करने जा रहे हैं। क्या मैं आपसे क्या कह सकता हूं, ईरान को कभी भी परमाणु हथियार नहीं मिलेगा।”

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा है कि उनके सत्ता में रहने तक अमेरिका ईरान को कभी परमाणु हथियार हासिल नहीं करने देगा।

श्री बिडेन ने इजरायल के राष्ट्रपति रूवेन रिवलिन के साथ अपनी बैठक से पहले कहा, “आज हम ईरान समेत विभिन्न चुनौतियों की व्यापकता पर चर्चा करने जा रहे हैं। क्या मैं आपसे क्या कह सकता हूं, ईरान को कभी भी परमाणु हथियार नहीं मिलेगा।”

श्री बिडेन की यह टिप्पणी अमेरिकी सेना द्वारा इराक में अमेरिकी हितों पर हमलों के जवाब में सीरिया-इराकी सीमा क्षेत्र में ईरान समर्थित मिलिशिया कताइब हिजबुल्लाह और कातिब सैय्यद अल-शुहादा के खिलाफ हवाई हमले शुरू करने के एक दिन बाद आयी है।

इससे पहले सोमवार को व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने एक बयान में कहा था कि हमले अमेरिकी संविधान के अनुच्छेद 2 के तहत न्यायोचित हैं, जो राष्ट्रपति को अमेरिकी हितों की रक्षा के लिए सैन्य बल का उपयोग करने का अधिकार देता है।

[हैम्स लाइव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles