31.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024

मानव तस्करी निरोधी विधेयक पर सरकार ने मांगे सुझाव

इंडियामानव तस्करी निरोधी विधेयक पर सरकार ने मांगे सुझाव

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने रविवार को यह बताया कि ‘मानव तस्करी (रोकथाम, देखभाल और पुनर्वास) विधेयक, 2021’ के मसौदा जारी कर दिया गया है। इस पर आम जनता और अन्य सुझाव 14 जुलाई तक भेज सकते हैं।

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने मानव तस्करी (रोकथाम, देखभाल और पुनर्वास) विधेयक, 2021 पर आम जनता से टिप्पणियां और सुझाव आमंत्रित किए है।

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने रविवार को यहां बताया कि ‘मानव तस्करी (रोकथाम, देखभाल और पुनर्वास) विधेयक, 2021’ के मसौदा जारी कर दिया गया है। इसपर आम जनता और अन्य अपने सुझाव 14 जुलाई तक भेज सकते हैं।

मंत्रालय ने कहा कि विधेयक का उद्देश्य व्यक्तियों, विशेष रूप से महिलाओं और बच्चों की तस्करी को रोकना है। पीड़ितों के अधिकारों का संरक्षण करते हुए देखभाल, सुरक्षा और पुनर्वास प्रदान करना और उनके लिए एक सहायक कानूनी, आर्थिक और सामाजिक वातावरण तैयार करना भी विधेयक का मकसद है। इसके अलावा अपराधियों के लिए अभियोजन को सुनिश्चित करना शामिल है।

अंतिम रूप देने के बाद विधेयक को मंजूरी के लिए मंत्रिमंडल के पास भेजा जाएगा और फिर अधिनियम बनने के लिए संसद के दोनों सदनों में रखा जाएगा।

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles