27.8 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

अमित शाह और राजनाथ सिंह ने दी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि

इंडियाअमित शाह और राजनाथ सिंह ने दी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

नयी दिल्ली: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

श्री सिंह ने मंगलवार को अपने एक ट्वीट संदेश में कहा, “भारत के महान सपूत डॉ. मुखर्जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा हूं। वह सच्चे राष्ट्रवादी थे जिन्होंने जाने-माने विद्वान, शिक्षाविद और सुधारवादी के रूप में अपनी अलग पहचान बनाई। सार्वजनिक जीवन और राजनीति में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।”

श्री शाह ने अपने ट्वीट संदेश में कहा, “एक राष्ट्र, एक निशान, एक विधान’ के प्रणेता डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के लिए देशहित से ऊपर कुछ नहीं था। भारत की अखंडता के लिए उनके बलिदान और संघर्ष ने कश्मीर और बंगाल को देश का अभिन्न अंग बनाए रखा। डॉ. मुखर्जी राष्ट्र पुनर्निर्माण में स्वदेशी नीतियों के दृढ़ समर्थक थे।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “डॉ. मुखर्जी ने अपनी दूरदर्शी सोच से देश में शिक्षा, स्वास्थ्य व औद्योगिक विकास की मजबूत नींव रखने और सामरिक दृष्टि से भारत को सशक्त बनाने में अहम योगदान दिया। उनके सांस्कृतिक राष्ट्रवाद के विचार चिरकाल तक प्रासंगिक रहेंगे। ऐसे अप्रतिम राष्ट्रनायक की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन।”

[हैम्स लाइव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles