27.8 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

बिहार सरकार: नीतीश कुमार 12 जुलाई से एक बार फिर लगाएंगे जनता दरबार

इंडियाबिहार सरकार: नीतीश कुमार 12 जुलाई से एक बार फिर लगाएंगे जनता दरबार

मुख्यमंत्री श्री कुमार ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगले सोमवार से ” जनता दरबार में मुख्यमंत्री” कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है। उन्होंनें कहा कि यह कार्यक्रम पहले जिस तरह आयोजित होता रहा है उसी प्रकार प्रत्येक महीने के तीन सोमवार को आयोजित होगा।

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 12 जुलाई से एक बार फिर जनता दरबार की शुरुआत कर रहे हैं ।

मुख्यमंत्री श्री कुमार ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अगले सोमवार से “जनता के दरबार में मुख्यमंत्री” कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है । उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम पहले जिस तरह से आयोजित होता रहा है उसी प्रकार प्रत्येक महीने के तीन सोमवार को आयोजित होगा।

श्री कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री के तौर पर अपने पहले के दो कार्यकाल में वह “जनता के दरबार में मुख्यमंत्री” कार्यक्रम आयोजित करते रहे थे लेकिन लोक सेवा का अधिकार कानून लागू होने के बाद वर्ष 2016 में उन्होंने इसे बंद कर दिया था । बाद में कई लोगों ने उनसे कहा कि इस कार्यक्रम को उन्हें जारी रखना चाहिए । इसके बाद उन्होंने चुनाव में ही एलान किया था कि वह दुबारा मुख्यमंत्री बनने पर फिर से कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे । उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम तो पहले ही शुरू हो जाता, लेकिन कोरोना के कारण इसमें देरी हुई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कार्यक्रम पहले की तरह ही होगा लेकिन अभी कोरोना का दौर है इसलिए जो भी लोग इसमें आना चाहेंगे उनके लिए सभी सुविधा जिला स्तर से प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अधिकारियों का आवश्यक निर्देश दे दिया गया है।

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles