29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

बांग्लादेश: जूस फैक्ट्री में भीषण आग से 52 की मौत, 50 से अधिक झुलसे

विश्वबांग्लादेश: जूस फैक्ट्री में भीषण आग से 52 की मौत, 50 से अधिक झुलसे

स्थानीय अखबार ‘ढाका ट्रिब्यून’ ने बताया कि गुरुवार शाम लगभग 5 बजे शेजान जूस फैक्टरी की छह मंजिला इमारत में आग लग गई। दमकल विभाग की 18 गाड़ियां शुक्रवार तक आग बुझाने का प्रयास करती रहीं।

मॉस्को: बंगलादेश में ढाका डिविजन के नारायणगंज जिले में एक जूस फैक्टरी में भीषण आग लगने से 52 लोगों की मौत हो गयी और 50 से अधिक झुलस गये।

स्थानीय अखबार ‘ढाका ट्रिब्यून’ ने शुक्रवार को बताया कि गुरुवार शाम लगभग 5 बजे शेजान जूस फैक्टरी की छह मंजिला इमारत में आग लग गई। दमकल विभाग की 18 गाड़ियां शुक्रवार तक आग बुझाने का प्रयास करती रहीं।

फैक्टरी में काम कर रहे कुछ कर्मियों ने आग से बचने के लिए खिड़कियों से छलांग लगा दी जिसके कारण उन्हें चोटें आयी। झुलसे हुए लोगों और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आशंका जतायी जा रही है कि आग सबसे पहले भूतल पर लगी और फैक्टरी में रसायनों और प्लास्टिक बोतलों की मौजूदगी के कारण बहुत तेजी से ऊपरी मंजिल तक फैल गयी।

नारायणगंज जिला अग्निशमन सेवा के उप निदेशक अब्दुल्ला अल अरेफिन ने कहा कि जब तक आग पर पूरी तरह काबू नहीं पा लिया जाता, उसके कारणों का पता नहीं लगाया जा सकता और न ही उसके कारण हुए नुकसान का आकलन किया जा सकता है।

जिला प्रशासन ने घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है।

[हम्स लाईव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles