31.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024

देश में टीके की कमी, टीके की उपलब्धता पर सच बोलें नये स्वास्थ्य मंत्री: कांग्रेस

इंडियादेश में टीके की कमी, टीके की उपलब्धता पर सच बोलें नये स्वास्थ्य मंत्री: कांग्रेस

पी चिदंबरम ने संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों के सवाल पर कहा कि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन टीके की उपलब्धता को लेकर सच नहीं बोल रहे थे और इसकी कीमत उन्हें मंत्री पद से हाथ धोकर चुकानी पड़ी है।

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने कहा है कि देश में टीके की कमी है तथा नए स्वास्थ्य मंत्री भी इसकी उपलब्धता को लेकर सच नहीं बोल रहे हैं इसलिए साल के अंत तक पूरी आबादी का वैक्सीनेशन करने का सरकार का दावा सही नहीं लगता है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने मंगलवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों के सवाल पर कहा कि पूर्व स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन टीके की उपलब्धता को लेकर सच नहीं बोल रहे थे और इसकी कीमत उन्हें मंत्री पद से हाथ धोकर चुकानी पड़ी है।

डॉ. हर्षवर्धन खुद पेशे से चिकित्सक थे और वह स्थिति को समझते थे लेकिन उन्होंने भी देश में वैक्सीन की उपलब्धता को लेकर सच नहीं बताया।

उन्होंने कहा कि नए स्वास्थ्य मंत्री मनसुखलाल मंडावीय भी टीके की उपलब्धता को लेकर सच नहीं बोल रहे हैं। उनका कहना था कि सरकार को वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाना चाहिए लेकिन वर्तमान माहौल में उसके लिए ऐसा करना संभव नहीं हो रहा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर साल के अंत तक पूरी आबादी को टीका लगाने का लक्ष्य हासिल करना है तो देश में इस समय 80 लाख से ज्यादा लोगों को प्रतिदिन टीका लगना चाहिए लेकिन हाल यह है कि एक दिन में इसकी आधी आबादी को ही टीका लग पा रहा है।

देश में टीके की कमी है और सिर्फ स्पूतनिक टीके का ही आयात हो पा रहा है।

सरकार को टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने के लिए टीके की आपूर्ति बढ़ानी चाहिए।

[हैम्स लाइव]

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles