27.8 C
Delhi
Saturday, April 20, 2024

असम के ब्रह्मपुत्र नदी में नाव दुर्घटनाग्रस्त, कई लोग लापता, बचाव कार्य जारी

इंडियाअसम के ब्रह्मपुत्र नदी में नाव दुर्घटनाग्रस्त, कई लोग लापता, बचाव कार्य जारी

असम के ब्रह्मपुत्र नदी में 80 लोगों को लेकर जा रही एक नाव दुर्घटनाग्रस्त हो गई हैं और कई लोग लापता हैं। लापता लोगों की तलाश में राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

गुवाहाटी: असम के माजुली जिला में ब्रह्मपुत्र नदी 80 लोगों को लेकर जा रही एक के नाव दुर्घटनाग्रस्त होने के कई घंटे बीत गए हैं और अभी भी कई लोग लापता हैं।

लापता लोगों की तलाश में राहत एवं बचाव कार्य जारी है।

इस बीच असम के मुख्यमंत्री हिंमता बिस्वा सरमा आज घटना स्थल पर जाएंगे। इससे पहले उन्होंने बताया कि यह पता लगाना मुश्किल है कि नाव में कितने लोग सवार थे।

उन्होंने कहा कि अब तक 42 लोगों को बचाया जा चुका है, जबकि चार लोग लापता बताए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि नदी से निकाले जाने के बाद परिमिता दास नाम की एक महिला की अस्पताल में मौत हो गयी। गुवाहाटी निवासी 28 वर्षीय परिमिता माजुली के एक कॉलेज में शिक्षिका थीं।

इस बीच सरकार ने घटना की विभागीय जांच के आदेश दिए हैं और अंतर्देशीय जल परिवहन विभाग के तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

बताया जा रहा है कि एक निजी नाव ‘मा कमला’ निमती घाट से माजुली की ओर जा रही थी और सरकारी स्वामित्व वाली नौका ‘त्रिपकाई’ माजुली से आ रही थी। इस दौरान दोनों नावों में टक्कर हो गई। नाव में कई चार पहिया और दोपहिया वाहन भी लदे हुए, जो दुर्घटना के बाद नदी में गिर गए।

प्रधानमंत्री मोदी असम सरकार को हर संभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया है।

उन्होंने ट्वीट में कहा,”असम में हुई नाव दुर्घटना से दुखी हूं। यात्रियों को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। मैं सभी की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।”

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, “असम में हुई नाव दुर्घटना के बारे में जानकर दुख हुआ। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा से बात की है। राज्य का प्रशासन लोगों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। हम लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।”

उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

श्री गांधी ने फेसबुक पर लिखा, “असम में नाव दुर्घटना की एक दुखद खबर मिली। हम इस घटना की विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं, मैं पीड़ितों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। उम्मीद करते हैं कि राहत एवं बचाव दर अगले कुछ घंटों में लोगों की जान बचाने में कामयाब हो जाएगा। मैं स्थानीय कांग्रेस टीमों से हर संभव मदद करने की अपील करता हूं।”

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles