29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

शिअद का कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में विशाल प्रदर्शन

इंडियाशिअद का कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में विशाल प्रदर्शन

सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल के नेतृत्व में भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता दिल्ली में विशाल प्रदर्शन के लिए एकत्रित हुए, लेकिन पुलिस बल ने 15 अकाली नेताओं को हिरासत में ले लिया।

नयी दिल्ली: केंद्र में भाजपा के पूर्व सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने कृषि कानूनों के विरोध में शुक्रवार को दिल्ली में विशाल प्रदर्शन किया।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के नेतृत्व में भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब से संसद भवन तक विरोध मार्च निकालने के लिए एकत्रित हुए, भारी पुलिस बल की तैनाती के कारण विरोध मार्च गुरुद्वारा साहिब से आगे न जा सका।

इस दौरान पुलिस ने सुखबीर बादल और हरसिमरत कौर सहित करीब 15 अकाली नेताओं को हिरासत में लिया और बाद में रिहा कर दिया। शिअद के एक पदाधिकारी के मुताबिक नेताओं ने ‘गिरफ्तारी’ दी।

प्रदर्शन के मद्देनजर पुलिस की ओर से एहतियात के तौर पर दिल्ली की सीमाओं को सील किया गया और प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए निषेधाज्ञा लागू की गई।

उल्लेखनीय है कि शिअद ने घोषणा की थी कि वह संसद द्वारा पारित किए जा गये नये कृषि कानूनों के एक वर्ष पूरा होने के मौके पर आज ‘ब्लैक फ्राइडे’ मनाएगा।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles