29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024

आस्ट्रेलिया ने फ्रांस के राजदूत वापस बुलाने के फैसले पर जताया खेद

विश्वआस्ट्रेलिया ने फ्रांस के राजदूत वापस बुलाने के फैसले पर जताया खेद

फ्रांस के विदेश मंत्री जीन-यवेस ले ड्रियन ने आस्ट्रेलिया द्वारा पनडुब्बी समझौता को समाप्त किये जाने के कारण विचार-विमर्श के लिए अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया से अपने राजदूत वापस बुलाने की घोषणा की

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया ने पनडुब्बी अधिग्रहण को लेकर हुए समझौते पर फ्रांस के राजदूत वापस बुलाने के फैसले पर खेद व्यक्त किया है।

विदेश मामलों और व्यापार विभाग के प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी है।

शुक्रवार देर रात फ्रांस के विदेश मंत्री जीन-यवेस ले ड्रियन ने आस्ट्रेलिया द्वारा पनडुब्बी समझौता को समाप्त किये जाने के कारण विचार-विमर्श के लिए अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया से अपने राजदूत को वापस बुलाये जाने की घोषणा की थी।

प्रवक्ता ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड अखबार को बताया, “अटैक क्लास पनडुब्बी परियोजना पर फैसले करने के बाद विचार विमर्श के लिए ऑस्ट्रेलिया से अपने राजदूत को वापस बुलाने के फ्रांस के निर्णय पर हम खेद व्यक्त करते हैं।”

प्रवक्ता के अनुसार ऑस्ट्रेलिया फ्रांस के साथ अपने संबंधों को महत्व देता है और हिन्द-प्रशांत क्षेत्र में स्थिरता को लेकर एक महत्वपूर्ण नायक के रूप में देखता है।

उन्होंने कहा कि कि फ्रांस के साथ अपने रिश्ते को आस्ट्रेलिया अहमियत देता है और भविष्य में एक साथ मिलकर काम करने की उम्मीद करता है।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन ने नए त्रिपक्षीय सुरक्षा गठबंधन ‘ऑकस’ की घोषणा की थी।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles