31.1 C
Delhi
Wednesday, May 22, 2024

OAG के एविएशन नेटवर्क चैंपियंस ने ASPAC में उत्कृष्टता को मान्यता दी

जीवन शैलीOAG के एविएशन नेटवर्क चैंपियंस ने ASPAC में उत्कृष्टता को मान्यता दी

वैश्विक यात्रा उद्योग के लिए दुनिया के अग्रणी डेटा प्लेटफ़ॉर्म OAG ने आज अपने एशिया- पैसिफ़िक (ASPAC) एविएशन नेटवर्क चैंपियंस के विजेताओं की घोषणा की

वैश्विक यात्रा उद्योग के लिए दुनिया के अग्रणी डेटा प्लेटफ़ॉर्म OAG ने आज अपने एशिया पैसिफ़िक (ASPAC) एविएशन नेटवर्क चैंपियंस के विजेताओं की घोषणा की। इस सूची में 2019 से एएसपीएसी क्षेत्र में पुनर्प्राप्ति एयरलाइनों और हवाई अड्डों की ओर यात्रा को अलग पहचान दी गई है। प्रमुख श्रेणियों में लंबी और छोटी दूरी के ऑपरेटरों, और सबसे बेहतर नेटवर्क के साथ-साथ पुनर्प्राप्त मार्गों दोनों के लिए आवृत्ति और क्षमता में बढ़ोतरी को शामिल किया गया है।
फ़्लाइट की सूचना और मार्केट की परफ़ॉर्मेंस के दुनिया के सबसे बड़े नेटवर्क का उपयोग करते हुए, OAG ने कनेक्शन और क्षमता में बढ़ोतरी के साथ-साथ पुनर्प्राप्ति के आधार पर सबसे सफल एयरलाइनों और हवाई अड्डों का निर्धारण किया। इसकी श्रेणियों में शामिल हैं:

  • क्षमता में बढ़ोतरी वाली एयरलाइनें: 2019 से 2023 के बीच एयरलाइन क्षमता में सबसे ज़्यादा बढ़ोतरी (%) का पुरस्कार दिया गया।
  • फ़्रीक्वेंसी में बढ़ोतरी वाली एयरलाइनें2019 से 2023 के बीच फ़्लाइट की फ़्रीक्वेंसी में सबसे ज़्यादा बढ़ोतरी (%) वाली एयरलाइनें।
  • सबसे ज़्यादा सुधार करने वाली नेटवर्क एयरलाइनें: जिन्होंने 2023 बनाम 2019 में सबसे नए फ़्लाइट के मार्ग जोड़े।
  • सबसे ज़्यादा पुनर्प्राप्ति वाले एयरपोर्ट: 2019 से 2023 के बीच एयरलाइन क्षमता में बढ़ोतरी (%) द्वारा स्थापित।
  • सबसे ज़्यादा बढ़ोतरी करने वाले एयरपोर्ट: 2023 की 4 तिमाही बनाम 2022 की 4 तिमाही से एयरलाइन की क्षमता से जुड़े परिवर्तन में सबसे ज़्यादा बढ़ोतरी की दर (%)।

VietJet तीन एयरलाइन श्रेणियों में सबसे आगे है: क्षमता में बढ़ोतरी और फ़्रीक्वेंसी में बढ़ोतरी (दोनों छोटी दूरी की एलसीसी के लिए), और सबसे बेहतर नेटवर्क। जकार्ता सोएकरनो-हट्टा सबसे अधिक पुनर्प्राप्त एयरपोर्ट है, और हांगकांग सबसे तेजी से बढ़ने वाला एयरपोर्ट है। सूची में पिछले वर्ष के प्रमुख मार्ग से जुड़े प्रदर्शन को भी मान्यता दी गई है, जिसमें सबसे प्रतिस्पर्धी अंतर्राष्ट्रीय सिटी की जोड़ी के रूप में इचिओन – टोक्यो नारिता भी शामिल है।

OAG में ASPAC क्षेत्र के प्रमुख Mayur Patel ने कहा, “वैश्विक विमानन बाज़ार पूरी तरह से ठीक हो गया है और ASPAC अब भी पीछे है। वैश्विक मैक्रोइकॉनॉमिक्स और चीनी आउटबाउंड बाज़ार की पूर्ण रिकवरी के आधार पर, पूर्ण रिकवरी 2024 के आखिर में या 2025 की शुरुआत में होनी चाहिए।” उन्होंने आगे कहा, “क्षेत्र में विमान के ऑर्डर में बढ़ोतरी, बढ़ती खर्च योग्य आय और यात्रा की बढ़ती ज़रूरतों के साथ, ASPAC अगले दशक में उद्योग का नेतृत्व करने के लिए तैयार है।”

OAG की एशिया पैसिफ़िक एविएशन नेटवर्क चैंपियंस की पूरी सूची के लिए, कृपया www.oag.com/aviation-network-champions पर जाएँ।

OAG के बारे में जानकारी

OAG वैश्विक यात्रा उद्योग के लिए अग्रणी डेटा प्लेटफ़ॉर्म है, जो 1929 से हवाई यात्रा से जुड़े ईकोसिस्टम का विकास करने के साथ-साथ नई तकनीक को आगे बढ़ा रहा है। इसके पास फ़्लाइट की जानकारी का दुनिया का सबसे बड़ा नेटवर्क है।

जुलाई 2023 में, OAG ने प्रतिस्पर्धी हवाई यात्रा संबंधी डेटा के सबसे बड़े प्रदाता, Infare का अधिग्रहण किया, जो 2000 से प्रभावी मूल्य निर्धारण निर्णय लेने के लिए एयरलाइंस और अन्य यात्रा उद्योग के खिलाड़ियों को सशक्त बनाता है। साथ ही, OAG और Infare अब विमानन के लिए सबसे भरोसेमंद डेटा प्लेटफ़ॉर्म का हिस्सा हैं।

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles