29.1 C
Delhi
Wednesday, April 17, 2024
Home Blog

Grid Dynamics ने भारत में व्यापार के विस्तार का नेतृत्व करने के लिए उद्योग के दिग्गज Rahul Shah को नियुक्त किया है

San Ramon, Calif., United States:  मुख्य बातें:

  • Rahul Shah Grid Dynamics लीडरशिप टीम में क्षेत्रीय प्रमुख, भारत के रूप में शामिल हुए।
  • Grid Dynamics के लिए इस अहम भूमिका में, Rahul का ध्यान राजस्व वृद्धि, ग्राहक अधिग्रहण और प्रतिभा के विकास पर है।
  • Rahul के 30 से ज़्यादा सालों के उद्योग से जुड़े अनुभव और बेहतर परफ़ॉर्मेंस वाली टीमों के निर्माण का प्रमाणित ट्रैक रिकॉर्ड, Grid Dynamics की शानदार राजस्व वृद्धि में तेजी लाने की क्षमता को मज़बूत करता है।

Grid Dynamics Holdings, Inc. (NASDAQ: GDYN) (Grid Dynamics), प्रौद्योगिकी परामर्श, प्लेटफ़ॉर्म और उत्पाद इंजीनियरिंग, एआई और बेहतर एनालिटिक्स से जुड़ी सेवाओं के एक अग्रणी प्रदाता ने आज गर्व से घोषणा की कि Rahul शाह कंपनी में भारत के क्षेत्रीय प्रमुख के रूप में शामिल हुए हैं। Rahul की महत्वपूर्ण भूमिका राजस्व वृद्धि, ग्राहक संबंधों को मज़बूत करने और भारत में Grid Dynamics की आक्रामक रैंप-अप योजनाओं से मेल खाने के लिए बेहतर तकनीकी प्रतिभा को विकसित करने पर केंद्रित है।

IIT-BHU, बनारस से इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग स्नातक और IIM -अहमदाबाद के पूर्व छात्र, Rahul के पास तीन दशकों से अधिक का अनुभव है, जिसमें Unilever, Infosys, और Wipro जैसी प्रमुख वैश्विक कंपनियों में 25 से ज़्यादा सालों का अनुभव शामिल है। उनकी विशेषज्ञता, परामर्श आधारित बिक्री और बड़े उद्यमों के मामले में बेहतर परफ़ॉर्मेंस वाली टीमें तैयार करने में है। Rahul के ट्रैक रिकॉर्ड में APAC, भारत और मध्य पूर्व में 100 से ज़्यादा सदस्य सेल्स फ़ोर्स का नेतृत्व करना शामिल है। Infosys और Wipro, में, उन्होंने वैश्विक प्रथाओं और सेल्स टीमों के निर्माण का नेतृत्व किया। उनकी विशेषज्ञता में समाधान प्रस्ताव से जुड़े इनोवेशन, व्यवसाय-प्रभाव वाली कहानी सुनाना और कई क्षेत्रों में रणनीतिक साझेदारी को बढ़ावा देना शामिल है।

Grid Dynamics के सीईओ Leonard Livschitz ने कहा, “हम अपनी लीडरशिप टीम में Rahul Shah का स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। वह एक अनुभवी लीडर हैं जो हमारे वैश्विक ग्राहक संबंधों को मज़बूत करेंगे, भारत में ग्राहक प्रौद्योगिकी केंद्रों के साथ साझेदारी बनाने में मदद करेंगे और Grid Dynamics से जुड़ी सेवाओं को बढ़ाएँगे। इसके अलावा, ग्राहक अधिग्रहण, राजस्व वृद्धि और प्रतिभा संवर्धन में Rahul का शानदार नेतृत्व हमें रणनीतिक रूप से अहम बाज़ार में अपनी उपस्थिति को गहरा करने और हमारे फ़ॉलो-द-सन डिलीवरी मॉडल को मज़बूत करने में सक्षम बनाता है।”

Grid Dynamics के भारत के क्षेत्रीय प्रमुख Rahul Shah ने कहा, “मैं Grid Dynamics में शामिल होने और कंपनी के विकास पथ में योगदान करने के लिए उत्साहित हूँ। इंजीनियरिंग के मामले में उत्कृष्टता और नए समाधान उपलब्ध कराने के लिए अपनी मज़बूत प्रतिष्ठा के साथ, Grid Dynamics भारतीय बाज़ार की क्षमता का लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है। मैं ग्राहकों को सफलता दिलाने, शीर्ष प्रौद्योगिकी प्रतिभा को आकर्षित करने और उत्कृष्टता की संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूँ।”

Grid Dynamics के बारे में जानकारी

Grid Dynamics (NASDAQ: GDYN) प्रौद्योगिकी परामर्श, प्लेटफ़ॉर्म और उत्पाद इंजीनियरिंग, AI और उन्नत विश्लेषण सेवाओं का एक अग्रणी प्रदाता है। व्यावसायिक कौशल के साथ तकनीकी दृष्टि को जोड़ते हुए, हम सबसे अधिक दबाव वाली तकनीकी चुनौतियों का समाधान करते हैं और व्यावसायिक बदलाव के दौर से गुजर रही उद्यम से जुड़ी कंपनियों के लिए व्यवसाय के क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम हासिल करने में मदद करते हैं। Grid Dynamics के लिए एक प्रमुख अंतर, एंटरप्राइज़ AI में हमारा 7 से ज़्यादा सालों का अनुभव और नेतृत्व है, जो डेटा, एनालिटिक्स, एप्लिकेशन आधुनिकीकरण, क्लाउड और डेवऑप्स, और ग्राहक अनुभव में शानदार विशेषज्ञता और चल रहे निवेश द्वारा समर्थित है। 2006 में स्थापित, Grid Dynamics का मुख्यालय सिलिकॉन वैली में है और इसके कार्यालय अमेरिका, यूरोप और भारत में हैं। हमें LinkedIn पर फ़ॉलो करें।

भविष्य को ध्यान में रखते हुए दिए गए बयान

इस संचार में 1933 के प्रतिभूति अधिनियम की धारा 27ए और 1934 के प्रतिभूति विनिमय अधिनियम की धारा 21ई के अर्थ में “भविष्य को ध्यान में रखते हुए दिए गए बयान” शामिल हैं जो ऐतिहासिक तथ्य नहीं हैं, और इसमें जोखिम और अनिश्चितताएँ शामिल हैं जो भौतिक रूप से अपेक्षित और अनुमानित परिणामों से बिल्कुल अलग Grid Dynamics के असल परिणामों का कारण बन सकती हैं। भविष्य को ध्यान में रखकर दिए गए इन बयानों को आने वाले समय के हिसाब से तैयार शब्दावली के उपयोग से पहचाना जा सकता है, जिसमें “विश्वास करता है,” “अनुमान लगाता है,” “अंदाज़ा लगाता है,” “उम्मीद करता है,” “इरादा करता है,” “योजना बनाता है,” “हो सकता है,” “होगा” जैसे शब्दों के साथ-साथ “संभावित,” “परियोजनाएं,” “भविष्यवाणियां,” “जारी रखें,” या “चाहिए,” या, प्रत्येक मामले में उनकी नकारात्मक या अन्य विविधताएँ या तुलनीय शब्दावली शामिल है। भविष्य को ध्यान में रखकर दिए गए इन बयानों में, बिना किसी सीमा के, भारत में हमारे विस्तार, हमारी गीगाक्यूब रणनीति और ग्राहकों सहित हमारी कंपनी के भविष्य के विकास के बारे में उद्धरण और बयान शामिल हैं।

भविष्य को ध्यान में रखकर दिए गए इन बयानों में अहम जोखिम और अनिश्चितताएँ शामिल हैं जिनके कारण असल परिणाम अपेक्षित परिणामों से अलग हो सकते हैं। इनमें से ज़्यादातर कारक Grid Dynamics के नियंत्रण से बाहर हैं और भविष्यवाणी करना मुश्किल है। ऐसे अंतर पैदा करने वाले कारकों में भारत में हमारे विस्तार और हमारी कंपनी की वृद्धि और विकास की रणनीति को सीमित करने वाले कारक शामिल हैं, लेकिन ये इन्हीं तक सीमित नहीं हैं।

Grid Dynamics सावधान करता है कि कारकों की ऊपर बताई गई सूची सबसे अलग नहीं है। Grid Dynamics पाठकों को सावधान करता है कि वे किसी भी दूरंदेशी बयान पर अनुचित निर्भरता न रखें, जो केवल तारीख के बारे में बताता है। Grid Dynamics अपनी अपेक्षाओं में किसी भी बदलाव या घटनाओं, स्थितियों या परिस्थितियों में किसी भी बदलाव को दर्शाने के लिए भविष्य को ध्यान में रखते हुए दिए गए किसी भी बयान में सार्वजनिक रूप से कोई अपडेट या संशोधन जारी करने के लिए कोई दायित्व या वचन नहीं लेता है या स्वीकार नहीं करता है, जिस पर ऐसा कोई बयान आधारित हो। उन कारकों के बारे में अधिक जानकारी जो Grid Dynamics को भौतिक रूप से प्रभावित कर सकते हैं, जिसमें इसके संचालन और वित्तीय स्थिति के परिणाम शामिल हैं, 29 फरवरी, 2024 को दाखिल फ़ॉर्म 10-के पर कंपनी की त्रैमासिक रिपोर्ट के “जोखिम कारक” सेक्शन के तहत और Grid Dynamics के एसईसी के साथ की गई अन्य आवधिक फ़ाइलिंग में दी गई है।

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Alwaleed Philanthropies नेवनों केउन्मूलन से निपटने के वैश्विक प्रयासों में सहयोग

Alwaleed Philanthropies ने वनों के उन्मूलन से निपटने के वैश्विक प्रयासों में सहयोग प्रदान करने के लिए एक अभिनव AI-प्लेटफ़ॉर्म ‘Atlai’ को लॉन्च किया

हमारे समय की सबसे संवेदनशील पर्यावरणीय चुनौतियों में से एक का सामना करने और द्रुत सतत विकास हेतु नवाचार की शक्ति का लाभ उठाने के लिए, Alwaleed Philanthropies ने एक AI-चालित प्लेटफ़ॉर्म Atlai को लॉन्च किया, जो वैश्विक स्तर पर वनों के उन्मूलन से निपटने में सहायता करने के लिए निगरानी और रिपोर्टिंग प्रदान करता है।

Atlai पूरी दुनिया के उपयोगकर्ताओं को वनों के उन्मूलन/कटाई के आंकड़ों का ऐक्सेस प्रदान करता है। इस प्लेटफ़ॉर्म को कहीं भी हो रही वन-उन्मूलन संबंधी गतिविधियों के दस्तावेज़ीकरण और उस पर जागरूकता बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह प्लेटफ़ॉर्म देशों द्वारा किये जा रहे वनों के उन्मूलन पर ऐतिहासिक आंकड़ों को एकत्रित करता है, जो अंग्रेज़ी, फ़्रेन्च, स्पेनिश, मैन्डरिन, हिन्दी, इतालवी और अरबी सहित सात भाषाओं में ऑन-डिमान्ड व आसानी से समझ आने वाली रिपोर्ट्स प्रदान करता है।

वार्षिक वैश्विक ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन1 में वनों के उन्मूलन का 20% तक के योगदान होने का अनुमान लगाया जाता है। वन हमें कार्बन और जैव विविधता के अभिन्न व अनमोल भंडार मुहैया कराते हैं, जिनकी जलवायु परिवर्तन को कम करने और आवश्यक वस्तुओं, सेवाओं व आजीविका उपलब्ध कराने में अहम भूमिका होती है। हालांकि, वर्ष 2022,2 में पूरी दुनिया में वनों के उन्मूलन में 4% की वृद्धि हुई है, जबकि वर्ष 2030 तक वनों के उन्मूलन को समाप्त करने के अपने लक्ष्य से दुनिया अभी भी 21% पीछे है।

आज की दुनिया में, अच्छे निर्णय लेने की शुरुआत ही डेटा से होती है। Alwaleed Philanthropies का मानना है कि जलवायु आपातकाल के समाधान के लिए जलवायु संबंधी डेटा तक की व्यापक पहुंच सभी स्तरों पर आवश्यक जुड़ाव और तत्संबंधी कार्यवाही के लिए उत्प्रेरक हो सकती है। SDGs (सतत विकास के लक्ष्यों) तथा Saudi Vision 2030 द्वारा मार्गनिर्देशित इस Atlai प्लेटफ़ॉर्म का लक्ष्य; बिना लागत वाला सुलभ और कार्यवाही-योग्य डेटा प्रदान करके उस ज्ञान-अन्तराल को पाटना है जिसका सामना वनों के उन्मूलन के समाधान की दिशा में कार्यरत समूहों को करना पड़ता है।

एक सरल पंजीयन प्रक्रिया पूरी करके, प्रयोक्ताओं को सीधे उनके ई-मेल पर भेजी गई विस्तृत रिपोर्ट्स का ऐक्सेस मिल जाता है। पर्यावरण रक्षकों व कार्यकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है ताकि वे अपने हितों के लिए ख़ास तौर पर तैयार किये गए अपडेट प्राप्त कर सकें, जिससे उन्हें दुनिया भर में वनों की दशाओं की बारीकी से निगरानी करने और सूचित रहने में सक्षम बनाया जा सके।

आज का यह लॉन्च; नवाचार व सहयोग की परिवर्तनकारी क्षमता के माध्यम से ‘समान अवसरों की दुनिया’ को संभव बनाने की पिछले 44 वर्षों की Alwaleed Philanthropies की प्रतिबद्धता पर आधारित है। इस पहल ने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए ऐप्स से लेकर मेटावर्स के भीतर पूर्वग्रह पर सामाजिक प्रयोगों तक, साथ ही साथ एक अधिक सहिष्णु व समावेशी दुनिया हेतु संस्कृतियों को जोड़ने के लिए दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय शैक्षणिक संस्थानों के साथ डिज़िटल नेटवर्क तक की परियोजनाओं को पंख प्रदान किए हैं।

प्रमुख विकास चुनौतियों और एक गहन जलवायु आपातकाल के मद्देनज़र, AP ने एक स्वस्थ पर्यावरण के लिए सहयोग दिए जाने को प्राथमिकता दी है। इस महत्वाकांक्षा के मूल में Alwaleed Philanthropies की रणनीति का मार्गदर्शक सिद्धांत “नवाचार ही सर्वाधिक गंभीर जलवायु चुनौतियों का समाधान करने की कुंजी है” रहा है। प्रभावों को अधिकतम करने, जलवायु परिवर्तन का सामना करने और सभी के लिए एक स्वस्थ दुनिया निर्मित करने के लिए कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) और उभरती प्रौद्योगिकियों में AP के निवेश-प्रयासों में Atlai एक पहला कदम है।

इस लॉन्च पर अपने विचार रखते हुए, Alwaleed Philanthropies के सेक्रेटरी-जनरल HRH Princess Lamia bint Majed Al Saud ने कहा:

“बढ़ते जलवायु संकटों को देखते हुए सुलभ व कार्यवाही करने योग्य डेटा की ज़रूरत अब और कहीं अधिक बढ़ गई है। वनों का उन्मूलन हमारे पर्यावरण के लिए एक अस्तित्व से जुड़ा ख़तरा है और फिलहाल हमारे पास निर्णय लेने और समाधान खोजने में सक्षमता प्रदान करने के लिए सहज-सुलभ डेटा की कमी है। दुनिया की सबसे गंभीर समस्याओं को हल करने के लिए नवाचार और सहयोग का उपयोग करने के लिए Atlai हमारी लोकहितैषी प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करता है। Atlai के साथ, हम दुनिया भर के लोगों और संगठनों को वनों के उन्मूलन के विरुद्ध संघर्ष में परिवर्तन के अग्रसक्रिय अभिकर्ता बनने हेतु सशक्त बनने के लिए AI की क्षमता का उपयोग करने के लिए तत्पर हैं।”

Alwaleed Philanthropies का परिचय

चार दशकों से भी अधिक समय से, Alwaleed Philanthropies ने सामाजिक कल्याण पर 4.4 बिलियन डॉलर से भी अधिक की सहायता की है और व्यय किया है तथा 189 से अधिक देशों में 1000 से भी अधिक परियोजनाओं का शुभारंभ किया है जो दुनिया भर में 1 बिलियन से भी अधिक लोगों को उनके लिंग, जाति या धर्म देखे बिना लाभ पहुंचा रही हैं।

10 सऊदी महिलाओं द्वारा प्रबंधित, Alwaleed Philanthropies निर्धनता से लड़ने, महिलाओं व युवाओं को सशक्त बनाने, समुदायों को विकसित करने, आपदा-राहत प्रदान करने और शिक्षा के माध्यम से सांस्कृतिक समझ बनाने के लिए कई लोकहितैषी, सरकारी और गैर-सरकारी संगठनों के साथ सहयोग करता है। इस प्लेटफ़ॉर्म का लक्ष्य एक ऐसी दुनिया निर्मित करना है जो अधिक करुणामय, सहिष्णु और सामंजस्यपूर्ण हो।

1 डिपार्टमेन्ट ऑफ़ जियोलॉजिकल ऐन्ड एनवायरमेन्टल स्टडीज़, स्टैनफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी
2 फ़ॉरेस्ट डेक्लरैशन असेसमेन्ट

सोशल मीडिया:

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

 

OAG के एविएशन नेटवर्क चैंपियंस ने ASPAC में उत्कृष्टता को मान्यता दी

वैश्विक यात्रा उद्योग के लिए दुनिया के अग्रणी डेटा प्लेटफ़ॉर्म OAG ने आज अपने एशिया- पैसिफ़िक (ASPAC) एविएशन नेटवर्क चैंपियंस के विजेताओं की घोषणा की

वैश्विक यात्रा उद्योग के लिए दुनिया के अग्रणी डेटा प्लेटफ़ॉर्म OAG ने आज अपने एशिया पैसिफ़िक (ASPAC) एविएशन नेटवर्क चैंपियंस के विजेताओं की घोषणा की। इस सूची में 2019 से एएसपीएसी क्षेत्र में पुनर्प्राप्ति एयरलाइनों और हवाई अड्डों की ओर यात्रा को अलग पहचान दी गई है। प्रमुख श्रेणियों में लंबी और छोटी दूरी के ऑपरेटरों, और सबसे बेहतर नेटवर्क के साथ-साथ पुनर्प्राप्त मार्गों दोनों के लिए आवृत्ति और क्षमता में बढ़ोतरी को शामिल किया गया है।
फ़्लाइट की सूचना और मार्केट की परफ़ॉर्मेंस के दुनिया के सबसे बड़े नेटवर्क का उपयोग करते हुए, OAG ने कनेक्शन और क्षमता में बढ़ोतरी के साथ-साथ पुनर्प्राप्ति के आधार पर सबसे सफल एयरलाइनों और हवाई अड्डों का निर्धारण किया। इसकी श्रेणियों में शामिल हैं:

  • क्षमता में बढ़ोतरी वाली एयरलाइनें: 2019 से 2023 के बीच एयरलाइन क्षमता में सबसे ज़्यादा बढ़ोतरी (%) का पुरस्कार दिया गया।
  • फ़्रीक्वेंसी में बढ़ोतरी वाली एयरलाइनें2019 से 2023 के बीच फ़्लाइट की फ़्रीक्वेंसी में सबसे ज़्यादा बढ़ोतरी (%) वाली एयरलाइनें।
  • सबसे ज़्यादा सुधार करने वाली नेटवर्क एयरलाइनें: जिन्होंने 2023 बनाम 2019 में सबसे नए फ़्लाइट के मार्ग जोड़े।
  • सबसे ज़्यादा पुनर्प्राप्ति वाले एयरपोर्ट: 2019 से 2023 के बीच एयरलाइन क्षमता में बढ़ोतरी (%) द्वारा स्थापित।
  • सबसे ज़्यादा बढ़ोतरी करने वाले एयरपोर्ट: 2023 की 4 तिमाही बनाम 2022 की 4 तिमाही से एयरलाइन की क्षमता से जुड़े परिवर्तन में सबसे ज़्यादा बढ़ोतरी की दर (%)।

VietJet तीन एयरलाइन श्रेणियों में सबसे आगे है: क्षमता में बढ़ोतरी और फ़्रीक्वेंसी में बढ़ोतरी (दोनों छोटी दूरी की एलसीसी के लिए), और सबसे बेहतर नेटवर्क। जकार्ता सोएकरनो-हट्टा सबसे अधिक पुनर्प्राप्त एयरपोर्ट है, और हांगकांग सबसे तेजी से बढ़ने वाला एयरपोर्ट है। सूची में पिछले वर्ष के प्रमुख मार्ग से जुड़े प्रदर्शन को भी मान्यता दी गई है, जिसमें सबसे प्रतिस्पर्धी अंतर्राष्ट्रीय सिटी की जोड़ी के रूप में इचिओन – टोक्यो नारिता भी शामिल है।

OAG में ASPAC क्षेत्र के प्रमुख Mayur Patel ने कहा, “वैश्विक विमानन बाज़ार पूरी तरह से ठीक हो गया है और ASPAC अब भी पीछे है। वैश्विक मैक्रोइकॉनॉमिक्स और चीनी आउटबाउंड बाज़ार की पूर्ण रिकवरी के आधार पर, पूर्ण रिकवरी 2024 के आखिर में या 2025 की शुरुआत में होनी चाहिए।” उन्होंने आगे कहा, “क्षेत्र में विमान के ऑर्डर में बढ़ोतरी, बढ़ती खर्च योग्य आय और यात्रा की बढ़ती ज़रूरतों के साथ, ASPAC अगले दशक में उद्योग का नेतृत्व करने के लिए तैयार है।”

OAG की एशिया पैसिफ़िक एविएशन नेटवर्क चैंपियंस की पूरी सूची के लिए, कृपया www.oag.com/aviation-network-champions पर जाएँ।

OAG के बारे में जानकारी

OAG वैश्विक यात्रा उद्योग के लिए अग्रणी डेटा प्लेटफ़ॉर्म है, जो 1929 से हवाई यात्रा से जुड़े ईकोसिस्टम का विकास करने के साथ-साथ नई तकनीक को आगे बढ़ा रहा है। इसके पास फ़्लाइट की जानकारी का दुनिया का सबसे बड़ा नेटवर्क है।

जुलाई 2023 में, OAG ने प्रतिस्पर्धी हवाई यात्रा संबंधी डेटा के सबसे बड़े प्रदाता, Infare का अधिग्रहण किया, जो 2000 से प्रभावी मूल्य निर्धारण निर्णय लेने के लिए एयरलाइंस और अन्य यात्रा उद्योग के खिलाड़ियों को सशक्त बनाता है। साथ ही, OAG और Infare अब विमानन के लिए सबसे भरोसेमंद डेटा प्लेटफ़ॉर्म का हिस्सा हैं।

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

सऊदी अरब के मीडिया मंत्रालय ने नेटफ़्लिक्स पर किंगडम के वन्यजीवन के बारे में होराइज़न नामक डॉक्युमेंटरी लॉन्च की है

  सऊदी अरब की नई डॉक्युमेंटरी “होराइज़न” दर्शकों को किंगडम के वन्यजीवन के रहस्यों और उसकी विविधता से परिचित कराती है

सऊदी अरब के मीडिया मंत्रालय के सरकारी संचार केंद्र की पहल Konoz ने, “होराइज़न” नामक एक नई डॉक्युमेंटरी लॉन्च की है। यह डॉक्युमेंटरी सऊदी अरब की समृद्ध जैव-विविधता और कुदरती संसाधनों के बारे में बताती है।

डॉक्युमेंटरी ‘नेशनल सेंटर फ़ॉर वाइल्डलाइफ़’ के सहयोग से बनाई गई है और इसे वर्तमान में Netflix पर स्ट्रीम किया जा रहा है। यह Konoz Initiative की ताज़ातरीन पेशकश है, जिसका उद्देश्य लोगों को सऊदी अरब में पाई जाने वाली प्रजातियों की प्रचुरता और जैव विविधता के साथ-साथ उसके अनूठे भौगोलिक क्षेत्रों के बारे में बताना है।

डॉक्युमेंटरी में, दर्शक सऊदी अरब के विभिन्न प्राकृतिक आवासों की सैर करेंगे, जिनमें मैदान, पर्वत, रेगिस्तान और समुद्र शामिल हैं। वे यहां पाए जाने वाले विभिन्न प्रकार के जीवों और पौधों के बारे में जानेंगे, जिनमें अरबी तेंदुआ, डुगोंग, डॉल्फ़िन और हिरण शामिल हैं।

डॉक्युमेंटरी सऊदी अरब सरकार द्वारा वन्यजीवन की सुरक्षा और संरक्षण के लिए किए जा रहे प्रयासों को भी उजागर करती है। सरकार ने देश भर में कई संरक्षित क्षेत्रों की स्थापना की है और लुप्तप्राय प्रजातियों के संरक्षण के लिए कार्यक्रमों की शुरुआत की है।

मीडिया विभाग के मंत्री सलमान बिन यूसेफ़ अल-दोसारी ने डॉक्युमेंटरी की रिलीज़ पर कहा, “होराइज़न एक अनूठी डॉक्युमेंटरी है जो सऊदी अरब के वन्यजीवन की समृद्ध विरासत को दर्शाती है। यह डॉक्युमेंटरी हमारे प्राकृतिक संसाधनों की रक्षा के लिए हमारी प्रतिबद्धता को भी दर्शाती है।”

‘नेशनल सेंटर फ़ॉर वाइल्डलाइफ़’ के CEO मोहम्मद कुर्बान ने कहा, “होराइज़न एक महत्वपूर्ण डॉक्युमेंटरी है जो दुनिया को सऊदी अरब के वन्यजीवन के बारे में जानने में मदद करेगी। यह डॉक्युमेंटरी हमारी सरकार द्वारा वन्यजीवन की सुरक्षा और संरक्षण के लिए किए जा रहे प्रयासों को भी उजागर करती है।”

डॉक्युमेंटरी को दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। कई लोगों ने कहा है कि यह डॉक्युमेंटरी उन्हें सऊदी अरब के प्राकृतिक सौंदर्य और विविध जीवों से परिचित कराने में मदद की है।

सऊदी निर्यात-आयात बैंक ने संयुक्त राज्य अमेरिका के निर्यात-आयात बैंक के साथ सहमति ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

0

 सऊदी एक्ज़िम बैंक ने यूएस एक्ज़िम के साथ व्यापक सहयोग को बढ़ावा देने, आर्थिक संबंधों को मज़बूत करने और दोनों देशों के बीच व्यापार संबंधों को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक सहमति ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर किए हैं। इस MoU (सहमति ज्ञापन) पर 2024 फ़्यूचर मिनरल्स फ़ोरम के दौरान हस्ताक्षर किए गए, जो 9-11 जनवरी तक सऊदी अरब के रियाद में हुआ था।
इस MoU (सहमति ज्ञापन) का मकसद द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ावा देना और दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को मज़बूत करना है। सहमति ज्ञापन दोनों संस्थाओं के बीच सहयोग, सहयोग और विशेषज्ञता और संसाधनों को साझा करने के लिए एक रूपरेखा तैयार करता है। इस समझौते के ज़रिए, सऊदी एक्ज़िम और अमेरिकी एक्ज़िम व्यापार वित्तपोषण को सुविधाजनक बनाने, निर्यात का समर्थन करने और प्रमुख क्षेत्रों में निवेश के अवसरों को बढ़ावा देने की कोशिश करना है। सहमति ज्ञापन ज्ञान और सूचना साझा करने, क्षमताओं के निर्माण और सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने को भी प्रोत्साहित करता है। इससे सऊदी अरब और अमेरिका दोनों में कंपनियाँ ज़्यादा प्रतिस्पर्धी बनेंगी और उन्हें बढ़ने में मदद मिलेगी।

सहमति ज्ञापन पर हस्ताक्षर अमेरिकी बाज़ार में सहयोग और व्यापार संबंधों को बढ़ाने के लिए मार्गदर्शक सिद्धांत स्थापित करने की बैंक की पहल का हिस्सा है। यह पहल उत्पादों और सेवाओं के निर्यात और आयात को सुविधाजनक बनाने, सूचना और विशेषज्ञता का आदान-प्रदान करने और क्रेडिट लाइनों और सुविधाओं से संबंधित सहायता प्रदान करने पर केंद्रित है। इन प्रयासों का उद्देश्य वैश्विक बाज़ारों में सऊदी गैर-तेल निर्यात की उपस्थिति को मज़बूत करना है, जो साम्राज्य के विज़न 2030 के उद्देश्यों के साथ मेल खाता है और सकल घरेलू उत्पाद में इसके योगदान को बढ़ा रहा है।

इस अवसर पर, सऊदी एक्ज़िम बैंक के सीईओ, महामहिम इंजीनियर साद अल-खल्ब ने इस बात पर ज़ोर दिया कि इस समझौते पर हस्ताक्षर वैश्विक आर्थिक विकास को गति देने में योगदान देने के लिए बैंक की प्रतिबद्धता का हिस्सा है। इसमें व्यापार संबंधों को मज़बूत करना और वैश्विक बाज़ारों के साथ निर्यात और आयात गतिविधियों की दक्षता को बढ़ाना शामिल है। अल-खल्ब ने सऊदी अरब साम्राज्य और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच द्विपक्षीय संबंधों में सहयोग और साझा हितों की ठोस नींव पर प्रकाश डाला। उन्होंने साझा आर्थिक उद्देश्यों को हासिल करने, व्यापार और निवेश सहयोग को व्यापक बनाने और आशाजनक अवसरों का लाभ उठाने के लिए बैंक की प्रतिबद्धता व्यक्त की, विशेष रूप से साम्राज्य के विज़न 2030 द्वारा उल्लिखित रणनीतिक क्षेत्रों में, जैसे खनन, पेट्रोकेमिकल्स, विनिर्माण, नवीकरणीय ऊर्जा, पर्यटन, वित्तीय सेवाओं, स्वास्थ्य सेवा आदि।

अमेरिकी एक्ज़िम की अध्यक्ष और प्रेसिडेंट, रीटा जो लुइज़ एस्क्वायर ने कहा: “हमें खुशी है कि हमने सऊदी एक्ज़िम के साथ एक द्विपक्षीय सहमति ज्ञापन पर सफलतापूर्वक हस्ताक्षर किए हैं। यह उपलब्धि हमारे संबंधित बैंकों के बीच पारस्परिक रूप से लाभकारी सहयोग का मार्ग प्रशस्त करता है। सऊदी अरब और अमेरिका के बीच संबंध हमेशा रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण रहे हैं और हमारा लक्ष्य इस बंधन को और मज़बूत करना है।”

सऊदी एक्ज़िम बैंक निर्यात और आयात प्रणाली की दक्षता में सुधार करने के लिए रणनीतिक साझेदारी स्थापित करने में सक्रिय रूप से लगा हुआ है, जो क्षेत्रीय और वैश्विक दोनों बाज़ारों के साथ व्यापार आदान-प्रदान को सुविधाजनक बनाता है। बैंक विभिन्न क्षेत्रों में सऊदी निर्यातकों के लिए व्यापार और निवेश के अवसरों को प्रोत्साहित करने के लिए समर्पित है। इसका प्राथमिक ध्यान सऊदी गैर-तेल निर्यात के विकास और विविधीकरण को बढ़ावा देने के लिए अंतरराष्ट्रीय साझेदारी को बढ़ावा देने में है, जिससे उनकी वैश्विक प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ेगी।

Rosefield Energy Tech Awards में Lubrizol Additives India को सम्मानित किया गया

  Lubrizol Additives को हाल ही में Rosefield Energy Tech Awards में दो पुरस्कारों से सम्मानित किया गया, जो मुंबई स्थित एक सम्मेलन है जो स्नेहक और ईंधन बाजार में नेतृत्व और नवीनता को मान्यता देता है।
Lubrizol को वायर संक्षारण परीक्षण (Wire Corrosion Test, WCT) के विकास और वकालत के लिए प्रौद्योगिकी उन्नति पुरस्कार प्राप्त हुआ, जो यह आकलन करने में उन्नति दर्शाता है कि स्नेहक/लुब्रिकेंट इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle, EV) में जंग/संक्षारण से सामग्री की कितनी अच्छी तरह से रक्षा करते हैं। यह जंग/संक्षारण पट्टी परीक्षणों की तुलना में एक बड़ा सुधार है जो 100 वर्षों से उद्योग का मुख्य आधार रहा है।

Lubrizol ने आपूर्ति श्रृंखला उत्कृष्टता पुरस्कार भी जीता, जिसे खासकर COVID-19 महामारी के दौरान चुनौतियों पर काबू पाने में लचीलेपन और चपलता के लिए जाना गया।

Lubrizol Additives India, Middle East, Africa के उपाध्यक्ष, Sanjeev Kaul ने कहा, “हम Rosefield, एक संगठन जो हमारे उद्योग की उन्नति के लिए प्रतिबद्ध है, द्वारा मान्यता मिलने पर सम्मानित महसूस कर रहे हैं।” “ये पुरस्कार हमारी टीमों द्वारा प्रतिदिन नवीनता और बढ़िया ग्राहक सेवा की दिशा में की गई कड़ी मेहनत का प्रमाण हैं।”

प्रौद्योगिकी उन्नति पुरस्कार जीतते हुए, Lubrizol India की टीम ने प्रदर्शित किया कि WCT वास्तविक दुनिया के वाहन संबंधी वातावरण पर सीधे लागू होने वाला डेटा प्रदान करता है। इस तरह का परीक्षण आज बहुत महत्वपूर्ण हो गया है क्योंकि अधिक इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिक मोटर स्नेहक/लुब्रिकेंट के संपर्क में हैं। इस नवीन और पेटेंट परीक्षण विधि के माध्यम से, EV वातावरण में हार्डवेयर को जंग से बचाने के लिए उद्योग सही तरल पदार्थों का बेहतर मूल्यांकन कर सकता है। इसके अलावा, यह परीक्षण वाष्प चरण सुरक्षा में तरल की प्रभावकारिता को प्रदर्शित करता है। इसके अलावा, Lubrizol की समर्पित EV तकनीक, EVOGEN™, EV इमर्शन कूलिंग ऐप्लिकेशन्स में बेहतर सुविधाओं का प्रदर्शन करती है, जिसके परिणामस्वरूप ई-मोटर और गियर की दक्षता में वृद्धि होती है और सुरक्षा में सुधार होता है, जिससे EV प्रदर्शन और विश्वसनीयता के नए युग की शुरुआत करने में सहायता मिलती है।

आपूर्ति श्रृंखला उत्कृष्टता पुरस्कार ने आपूर्तिकर्ताओं और सेवा प्रदाताओं के साथ Lubrizol की कोशिशों और साझेदारियों, आपूर्ति स्थिरता के लिए इसके उग्र स्थानीयकरण अभियान, एक सुरक्षित और कुशल तार्किक रणनीति, और संचालन उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्धता सहित ग्राहक सेवा पर ध्यान केंद्रित करने को मान्यता दी।

Kaul ने कहा, “हम इस बात की सराहना करते हैं कि हमारी कोशिशों को उद्योग में मान्यता मिल रही है, और हम Rosefield Energy Tech द्वारा किए जा रहे महत्वपूर्ण काम का हिस्सा बने रहने के लिए उत्साहित हैं।” “आपूर्ति श्रृंखला की मजबूती, निरंतर नवीनता और भविष्य की प्रौद्योगिकी के सामने बने रहना हमारी सामूहिक सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं।”

Rosefield Awards की स्थापना Rosefield Energy Tech द्वारा की गई है जो एक संगठन है जिसका मुख्य उद्देश्य ऊर्जा क्षेत्र के लीडरों को एक साथ लाना है। भागीदारों और नामांकितों में भारतीय बाजार में सक्रिय स्नेहक/लुब्रिकेंट, ईंधन और एडिटिव प्लेयर शामिल थे। पुरस्कार उनके दो दिवसीय स्नेहक और ईंधन सम्मेलन का हिस्सा थे, जिसमें उद्योग ने भविष्य की ईंधन समस्याओं और मिलते-जुलते स्नेहक घोल, स्नेहक और ईंधन में विकसित प्रौद्योगिकियों और नवीनताओं, ई-फ्लूअड में नवीनता और 2030 के लिए दृष्टिकोण जैसे कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की।

अधिक जानकारी के लिए, www.Lubrizol.com पर जाएँ।

Lubrizol Corporation के बारे में

Lubrizol Corporation, एक Berkshire Hathaway कंपनी, ग्राहकों के लिए कठिन चुनौतियों को हल करने, टिकाऊ और मापने योग्य परिणाम लाने और दुनिया भर के लाखों लोगों, समुदायों और व्यवसायों को स्वच्छ बनाने, स्मार्ट बनाने और हर दिन बेहतर जीवन जीने में सहायता करने के लिए अपने अद्वितीय विज्ञान और नवीनता का लाभ उठाती है। 1928 में स्थापित, Lubrizol दुनिया भर में 100 से अधिक निर्माण सुविधाओं, बिक्री और तकनीकी कार्यालयों का मालिक है और इन्हें संचालित करता है और इसमें 8,000 से अधिक कर्मचारी कार्य करते हैं। अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, www.Lubrizol.com पर जाएँ।

Aramco Digital और Intel ने सऊदी अरब का पहला Open RAN डेवलपमेंट सेंटर स्थापित करने के मकसद से आपसी सहयोग के लिए हाथ मिलाया

सऊदी अरब में Open RAN डेवलपमेंट सेंटर स्थापित करने के लिए Aramco Digital और Intel ने हाथ मिलाया

23 जनवरी, 2024

सऊदी अरब की डिजिटल और टेक्नोलॉजी कंपनी Aramco Digital और कम्प्यूटिंग और कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी की अग्रणी कंपनी Intel ने सऊदी अरब का पहला Open RAN (रेडियो ऐक्सेस नेटवर्क) डेवलपमेंट सेंटर स्थापित करने के लिए एक समझौता किया है। यह सेंटर सऊदी अरब में इनोवेशन को बढ़ावा देने, तकनीकी प्रगति को बढ़ावा देने और डिजिटल बदलाव की राह पर आगे बढ़ने में मदद करेगा।

Open RAN टेक्नोलॉजी क्या है?

Open RAN एक वायरलेस नेटवर्क आर्किटेक्चर है जो पारंपरिक नेटवर्क से अधिक लचीला, इंटरऑपरेबल और इनोवेशन के लिए अधिक खुला है। इसमें, रेडियो ऐक्सेस नेटवर्क (RAN) का नियंत्रण और डेटा ट्रांसमिशन अलग-अलग उपकरणों द्वारा किया जाता है, जिससे नेटवर्क को अधिक कुशलता से प्रबंधित और संचालित किया जा सकता है।

इस समझौते के मुख्य उद्देश्य:

  • इनोवेशन हब: Open RAN डेवलपमेंट सेंटर का मकसद एक इनोवेशन हब की तरह काम करते हुए, Aramco Digital और Intel के इंजीनियरों, शोधकर्ताओं और उद्योग के जानकारों के बीच आपसी सहयोग को बढ़ावा देना है।
  • स्थानीय प्रतिभा का विकास: इस सेंटर का लक्ष्य Open RAN और Edge कम्प्यूटिंग टेक्नोलॉजी के तेज़ी से विकसित होते क्षेत्र का प्रशिक्षण और व्यावहारिक अनुभव देकर स्थानीय प्रतिभा के विकास में योगदान करना है।
  • आर्थिक प्रभाव: इस सहयोग का मकसद विज़न 2030 के व्यापक उद्देश्यों पर अमल करते हुए, टेक्नोलॉजी की मदद से चलने वाली पहलों के ज़रिए स्थानीय अर्थव्यवस्था को मज़बूत बनाने में योगदान करना है।
  • अंतरराष्ट्रीय सहयोग: यह अपेक्षा की जा रही है कि Open RAN के मोर्चे पर Aramco Digital और Intel का यह सहयोग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्तृत होगा, जो सऊदी अरब को Open RAN और Edge के विकास और इस्तेमाल के अंतरराष्ट्रीय परिदृश्य से जोड़ देगा।

Aramco Digital और Intel के CEO ने क्या कहा?

Aramco Digital के CEO तारेक अमीन ने कहा: “यह सहयोग किंगडम में इनोवेशन को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। उम्मीद है कि Open RAN डेवलपमेंट सेंटर डिजिटल विकास की रफ़्तार बढ़ाने में मददगार साबित होगा और सहयोग, कौशल के विकास और टेक्नोलॉजी का जीवंत इकोसिस्टम तैयार करने के लिए मंच प्रदान करेगा। इस सहयोग का मुख्य लक्ष्य उन्नत 5G और भावी 6G टेक्नोलॉजी के लिए स्थानीय क्षमताओं की एक जीवंत शृंखला का निर्माण करना है।”

Intel के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और Network and Edge Group के जनरल मैनेजर सचिन कट्टी ने कहा: “हमें इस बात की बेहद खुशी है कि हम Open RAN के मोर्चे पर Aramco Digital के साथ सहयोग कर रहे हैं और Intel को नेटवर्क, एज कम्प्यूटिंग एवं सॉफ़्टवेयर के क्षेत्र में अपने तकनीकी कौशलों को Aramco Digital से हासिल होने वाली ज़रूरी स्थानीय जानकारी और इंडस्ट्री लीडरशिप के साथ मिलाने का मौका मिल रहा है। हमारा साझा लक्ष्य सऊदी अरब में और उसके परे एज-नेटिव Open RAN समाधानों के इस्तेमाल की गति बढ़ाना है।”

योजना के अनुसार, Open RAN डेवलपमेंट सेंटर 2024 से काम करना शुरू कर देगा और टेक्नोलॉजी पर टिके भविष्य की ओर सऊदी अरब के सफ़र के लिए मील का पत्थर साबित होगा।

Aramco Digital के बारे में

Aramco Digital, ग्लोबल इंटिग्रेटेड एनर्जी और केमिकल कंपनी Aramco की डिजिटल और टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में काम करने वाली सहायक कंपनी है

Rosefield Energy Tech Awards में Lubrizol Additives India को सम्मानित किया गया

Lubrizol Additives ने हाल ही में Rosefield Energy Tech Awards में दो पुरस्कार जीते। पहला पुरस्कार प्रौद्योगिकी उन्नति के लिए था, जो Wire Corrosion Test (WCT) के विकास और वकालत के लिए था। दूसरा पुरस्कार आपूर्ति श्रृंखला उत्कृष्टता के लिए था।

प्रौद्योगिकी उन्नति पुरस्कार:

WCT एक नया परीक्षण है जो यह निर्धारित करने में मदद करता है कि स्नेहक इलेक्ट्रिक वाहनों (EVs) में जंग से सामग्री की कितनी अच्छी तरह से रक्षा करते हैं। यह पारंपरिक जंग/संक्षारण पट्टी परीक्षणों की तुलना में एक बड़ा सुधार है, जो 100 वर्षों से उद्योग का मुख्य आधार रहा है।

Lubrizol India की टीम ने प्रौद्योगिकी उन्नति पुरस्कार जीतने के लिए WCT के विकास और वकालत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। टीम ने यह दिखाया कि WCT वास्तविक दुनिया के वाहन संबंधी वातावरण पर सीधे लागू होने वाला डेटा प्रदान करता है। इस तरह का परीक्षण आज बहुत महत्वपूर्ण हो गया है क्योंकि अधिक इलेक्ट्रॉनिक्स और इलेक्ट्रिक मोटर स्नेहक के संपर्क में हैं।

आपूर्ति श्रृंखला उत्कृष्टता पुरस्कार:

आपूर्ति श्रृंखला उत्कृष्टता पुरस्कार Lubrizol की आपूर्तिकर्ताओं और सेवा प्रदाताओं के साथ सहयोग, आपूर्ति स्थिरता के लिए स्थानीयकरण अभियान, एक सुरक्षित और कुशल तार्किक रणनीति, और संचालन उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्धता को मान्यता देता है।

Lubrizol ने आपूर्ति श्रृंखला उत्कृष्टता पुरस्कार जीतने के लिए इन क्षेत्रों में अपनी मजबूत प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद दिया। कंपनी का मानना ​​है कि आपूर्ति श्रृंखला की मजबूती, निरंतर नवाचार और भविष्य की प्रौद्योगिकी के सामने बने रहना इसकी सामूहिक सफलता के लिए महत्वपूर्ण हैं।

निष्कर्ष:

Lubrizol Additives के लिए यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है कि उन्होंने दो Rosefield Energy Tech Awards जीते हैं। ये पुरस्कार कंपनी के नवाचार और आपूर्ति श्रृंखला उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्धता की मान्यता है।

पुणे प्लांट के चरण-2 के साथ Belden ने भारत में अपनी गतिविधिओं में विस्तार किया

Belden Inc., नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर और डिजिटाइज़ेशन समाधानों के एक प्रमुख वैश्विक आपूर्तिकर्ता ने भारत में अपनी उत्पादन क्षमताओं का विस्तार करने के लिए $40 मिलियन का निवेश किया है। यह विस्तार भारत में कंपनी की बढ़ती मांग को पूरा करने में मदद करेगा।

विस्तार

नए विस्तार में चकन, पुणे, भारत में कंपनी की मौजूदा उत्पादन इकाई का 19,000 वर्ग मीटर का विस्तार शामिल है। विस्तार में अत्याधुनिक विशेष ईथरनेट स्विच और फ़ायरवॉल के उत्पादन के लिए सुविधाओं की स्थापना भी शामिल है, जो औद्योगिक और निर्माण स्वचालन, कनेक्टिविटी समाधान और विभिन्न औद्योगिक अनुप्रयोगों के लिए पैच कॉर्ड और कनेक्टर्स की असेंबली के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

प्रभाव

Belden का विस्तार भारत में कंपनी की उपस्थिति और पहुंच को मजबूत करने में मदद करेगा। यह कंपनी को अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं प्रदान करने और भारतीय बाजार में अपनी बढ़ती हिस्सेदारी हासिल करने में मदद करेगा।

टिप्पणियां

Belden के अध्यक्ष और सीईओ डॉ. आशीष चंद ने कहा, “भारत में हमारी उत्पादन क्षमताओं का विस्तार हमारी बढ़ती मांग को पूरा करने और भारत को हमारे वैश्विक संचालन का एक महत्वपूर्ण केंद्र बनाने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।”

Belden के औद्योगिक स्वचालन समाधानों के EVP ब्रायन लीसर ने कहा, “यह विस्तार Belden की स्वचालन बाजार में बढ़ती आवश्यकताओं को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।”

निष्कर्ष

Belden का भारत में उत्पादन क्षमताओं का विस्तार एक महत्वपूर्ण कदम है जो कंपनी की बढ़ती मांग को पूरा करने और भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने में मदद करेगा।

ZNet Technologies और Data Resolve, inDefend Advanced के साथ क्लाउड सुरक्षा में क्रांति लाने के लिए एकजुट हुए

ZNet Technologies, भारत के अग्रणी क्लाउड डिस्ट्रीब्यूटर ने Data Resolve, एक डेटा सुरक्षा और आंतरिक खतरे की निगरानी समाधान प्रदाता के साथ साझेदारी की है। यह साझेदारी ZNet की क्लाउड सुरक्षा सेवाओं में inDefend Advanced, एक ऑल-इन-वन समाधान जोड़ती है।

मुख्य बिंदु:

  • ZNet और Data Resolve ने क्लाउड सुरक्षा में एक नया मानदंड स्थापित करने के लिए साझेदारी की है।
  • inDefend Advanced एक ऑल-इन-वन समाधान है जो आंतरिक और बाहरी खतरों से डेटा की रक्षा करता है।
  • यह समाधान एक एकीकृत डैशबोर्ड, मल्टी-प्लेटफ़ॉर्म समर्थन, कार्यकारी रिपोर्टिंग, रियल-टाइम कर्मचारी गतिविधि की निगरानी, अंदरूनी खतरों का प्रबंधन, त्वरित घटना प्रतिक्रिया और साइबर इंटेलिजेंस रिपोर्टिंग प्रदान करता है।

टिप्पणियां:

  • ZNet Technologies के CEO Munesh Jadoun ने कहा, “हम इस साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि यह हमारी दृष्टि और रणनीतिक दिशा के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। साथ में, हम व्यापक समाधान पेश करने के लिए तैयार हैं जो क्लाउड सुरक्षा और डेटा सुरक्षा को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगा, जो आज के डिजिटल परिदृश्य में महत्वपूर्ण हैं।”
  • Data Resolve के CEO Dhruv Khanna ने कहा, “हम ZNet Technologies के साथ इस साझेदारी को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि यह हमारी दृष्टि और रणनीतिक दिशा के साथ पूरी तरह से मेल खाता है। साथ में, हम व्यापक समाधान पेश करने के लिए तैयार हैं जो क्लाउड सुरक्षा और डेटा सुरक्षा को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाएगा, जो आज के डिजिटल परिदृश्य में महत्वपूर्ण हैं।”

निष्कर्ष:

ZNet और Data Resolve की साझेदारी क्लाउड सुरक्षा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह समाधान व्यवसायों को उनके क्लाउड वातावरण को सुरक्षित करने और डेटा रिसाव और अन्य सुरक्षा उल्लंघनों को रोकने में मदद करेगा।